Paytm App Se Online Paise Kaise Kamaye

Paytm Gold Se Paise kamaye | Paytm Money Paise kamaye | Paytm Invest | Recharge karke Paise Kamaye | Paytm Offers | Paytm Hacks Tricks | Paytm Ticket
Paytm Se Online Paise Kaise Kamaye Hindi

जब भी हम कभी किसी Digital Wallet की बात करते है तो एक नाम हमेशा सबसे पहले आता है और वो है Paytm

Paytm India में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला Digital Wallet में से एक है जिसे आप Android App और Website दोनों तरीके से इस्तेमाल कर सकते हो । वैसे भी Paytm के Cash Back और Recharge Offers या Promo Codes को कोन नही जानता। हम सबने इसके Offers का लाभ लिया है ।

आप Paytm का इस्तेमाल Online Mobile Recharge करने , Ticket Book करने और Online Shopping के साथ साथ Banking में भी कर सकते है ।

लेकिन इन सबके के अलावा क्या आपको पता है की Paytm का इस्तेमाल Ghar Baithe Online Paise कमाने के लिए भी किया जा सकता है । और में कुछ ऐसे लोगो को जानता भी हूँ जो अपने Mobile का इस्तेमाल करके Paytm से Free में Cash कमा रहे है । जिनमे मेरे Dost भी है ।

आपको Paytm से Online Earn करने के लिये कोई Investment नही करना होता है और ना ही कोई Task । बस कुछ Smart Tricks और Best Methods का इस्तेमाल करना होता है । 

तो अगर आप भी Paytm App से Unlimited Online Paise कमाना चाहते है तो नीचे बताये Best तरीको को जरूर Follow करे।


Paytm Kya Hai 

Paytm एक Indian Tech Company है जो बहुत ही ज्यादा Popular है और इसके India में Users की संख्या भी ज्यादा है ।

वैसे तो Paytm एक Digital Wallet है  जो Banking Servises भी Provide करता है । पर आप इसका इस्तेमाल कई Online Task जैसे Recharge , Shopping , Bill Pay या Ticket Book जैसे काम करने के लिए कर सकते  है ।

Paytm का इस्तेमाल Android App और Website दोनों से किया जा सकता है ।


Paytm Kya Kam Ata Hai 

पहले तो Paytm का Use सिर्फ Online Mobile Recharge करने के लिए होता था । लेकिन समय के साथ इसके उपयोग भी बढ़ते गए है 

अभी आप इसका इस्तेमाल Online Recharge के साथ साथ Online Shopping करने , Movie या Bus या Train Ticket Booking , Paise Transfer करने  , Bill Payment करने या किसी से Payment लेने और Banking करने के लिए भी कर सकते  है ।

आप Paytm से अपने घर बैठे अपना Bank Account भी खोल सकते है और अपने Mobile से चला सकते है । ये एक ऐसा Single Platform  है जिसका इस्तेमाल आप बहुत से Online Task करने  में कर सकते हो । 


Paytm Account Kyo Bnaye 

पहले Paytm का ज्यादा इस्तेमाल नही था तो Account की भी जरूरत नही थी लेकिन अब इसका Use छोटे गाँवो से लेकर शहरी इलाको में Paise Transfer करने में या फिर किसी को Paise भेजने  के लिए भी होता है । 

चाय वाला , सब्जी वाला और Shopkeeper भी इसका इस्तेमाल Payment लेने में करने लगे है । और फिर ये App Other काम में तो आती ही है ।

वैसे में आपको बता दूँ की Paytm India में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला Digital Wallet बन गया है तो इसलिए इस पर Account भी जरूर बना ले ।


Paytm Account Kaise bnaye

                                   Paytm Account kaise Bnaye

आप Account बनाने के लिए अपने Mobile में Paytm Android App Download कर सकते हो या फिर Online Paytm की Website पर जाकर Sign Up कर सकते हो ।

Paytm पर Sign Up करने के लिए आपको एक Mobile No चाहिए होगा । 

Sign Up करने के बाद आप KYC जरूर करवा ले जिससे आप Paytm के Best Offers का फायदा ले सके ।


Paytm Se Paise Kaise Kamaye

Paytm आपको Direct Paise नही देता है और ना ही आपको यहाँ कोई Online Survey जैसे Task करने होते है । आप Paytm से Paise कुछ Smart Tricks और Methods के जरिये ही कमा सकते है ।  आपको Paytm का उपयोग करना आना चाहिये और अगर नही आता है तो वो आप एक बार इस्तेमाल करने के बाद सिख जायेंगे ।


Best Methods जो आपकी Paytm से Online पैसे Earn करने में Help कर सकते है वो है

Online Recharge Or Cash Back Offers ka Use Karke

ये Paytm से Paise कमाने का सबसे Simple एंड Easy Way है इसमें आपको अपने Paytm Account में कुछ Paise Add करने होंगे । या आप ATM कार्ड का Use भी कर सकते है ।

फिर उसके बाद जब भी कोई Cash Back offer या Recharge Offer आता है तो आप उसका इस्तेमाल करके Paise कमा सकते हो ।

आप उस CashBack Offer का Use करके अपने Friends या Relatives के Recharge कर सकते हो या उनके Bill Pay कर सकते हो । 

इससे आप एक Recharge पर 10 से 50 या ज्यादा भी Earn कर सकते हो अगर आप के पास ज्यादा Paytm Account है तो Earning भी ज्यादा होगी ।


 Paytm Online Seller Bankr

Paytm एक Online Shopping Website भी है अगर आप के पास कुछ Product है तो आप उसे Paytm पर Sell करके Paise कमा सकते हो । या आप कोई Products Market से सस्ता खरीदकर या खुद बनाकर जैसे कोई Home Decor items , Ebooks, Food Achaar  को भी Online बेचा जा सकता है । जिससे आपको Sell ज्यादा होगी और आपको Profit भी ज्यादा होगा ।

Online Shopping karke

Paytm अपने Online Shopping Website पर अच्छे Discount Offers और Cash Back Offers देता है तो अब जब भी आपको कोई अच्छा Offer मिले तो कोई ऐसा Product खरीदे जिसे आप अपने दोस्तों या Relatives को बेच सकते और आपको Profit हो।

जैसे में Tshirts , Pen Drives , Mobile covers , Shoes, Memory Cards , Data Cables और Daily Kitchen Grocery  जैसे Products खरीदता हूँ ।

और जब किसी Friends या Relatives को जरूरत हो तो उन्हें बेच देता है इस तरह आप Online Shopping करके भी Paytm से Cash कमा सकते है ।

Online Shopping पर ज्यादा Paise बचाने और ज्यादा Income करने के लिए आप मेरे Best Methods भी इस्तेमाल कर सकते हो ।


Paytm Merchant bankar

इसमें आपको Paytm के लिए काम करना होगा और उससे Tie Up करना होगा । जिसके लिए Paytm पर Register करना होता है ।

उसके बाद आप Paytm Product Delievry , Paytm का Store House या Paytm Kyc Center या Paytm Bank Mitra जैसे काम करके Paytm से Paise कमा सकते हो।


Paytm Services Offer karke

आप लोगों को Paytm की Service जैसे Train Ticket या Air Ticket या फिर Bus Ticket Offer कर सकते हो और उसके लिये Extra Charge भी ले सकते हो ।

या आप बिजली या Phone bill Pay करके भी लोगो  से 10  rs Charge कर सकते हो । जिससे आपको Cash Back Offer के साथ साथ Extra profit भी मिलेगा ।


Paytm Se Paise Bank Me Transfer Kaise Kare

Paytm का इस्तेमाल Online Paise Transfer करने में भी किया जाता है आप इससे किसी को भी Paise भजे सकते है बस उसके पास Paytm Account होना चाहिये । आप इससे किसी भी  Bank Account में भी Paise Send कर सकते है ।

Paytm से Money Transfer करने के लिए आपको Log in करना होगा । और Passbook option पर Click करना होगा । उसके बाद आपका Wallet Open हो जायेगा वहा आपको Send Money का Option Show होगा ।

जिसमे आपको जिसको Paise Send करना है उसका Paytm Mobile No या Bank Account Details देनी होगी और Amount भी भरना होगा । Details Fill करने के बाद Send Money पर Click करके आप Paise Transfer कर सकते हो ।


Smart Tip

Paytm दुकानदार जैसे Emitra , Bank Agents के लिए Online पैसा कमाने का अच्छा Methods है लेकिन अगर आप Student या House Wife है तो आप Paytm से सिर्फ Extra Money या Pocket Money ही  Earn कर सकते हो ।

इससे आप ज्यादा Paise नही कमा सकते हो तो इस पर ज्यादा Depend नही रहना चाहिए । लेकिन अगर आप ज्यादा Paise कमाना चाहते हो तो आपको Online Survey करने चाहिये  । 

Paytm एक अच्छी Application है जिसका Use Daily Life में हमेशा होता है तो आप जरूर इस्तेमाल करे और साथ में Paise भी Earn करे ।

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.