Video Game KhelKar Online Paise Kaise Kmaye

Video Games Khelkar Online Paise Kaise Kamaye In India In Hindi
Video Game KhelKar Online Paise Kaise Kmaye

Title  सुनकर थोड़ा अजीब लगा ना ...??

विस्वास नही हुआ की आप Video Game खलेकर भी Online Paise कमा सकते है है क्या ...???

लेकिन ये सच है ।

कुछ ऐसे लोग भी है जो Video Games खेलकर ही Lakho रुपये हर Month कमा रहे है और इसके कई Example भी है जैसे Youtube का एक Channel है PewDiePie नाम से ।

वो YouTube का सबसे ज्यादा Subscriber वाला Channel है जिस पर Games के Video Upload होते है और जिसका Owner सिर्फ Games खेलकर ही Lakho रुपये कमा रहा है और ये तो सिर्फ एक Example था ऐसे कुछ लोग India में भी है जो अपने Gaming Skills की वजह से या खेलने के शौक के कारण Lakho रुपये कमा रहे है 

और अगर आप भी उनमे से है जिनको Video Games खलने का शौक है या जूनून है तो आप भी अब इससे Paise कमा सकते है और उसके लिए आपको दिए गए Methods Follow करने है


Video Game Se Paise Kaise Kmaye In India

एक दिन मेने एक Article पढ़ा जिसमे एक बच्चा सिर्फ Video Games खेलकर Lakho Rupaye हर महीने कमा रहा था और हा वो बच्चा India से तो नही था क्योकि Indian Kid ऐसा काम तो करते नही है वो किसी और ही देश का था ।

वो Kid दिन भर Video Games खेलता और इसके लिए उसने School भी छोड़ दिया था और जब बच्चा Lakho रुपये महीने कमा रहा हो तो जाहिर है की Parents भी बच्चे को कुछ नही बोलेंगे ।

तब मेने सोचा क्या ऐसा हो सकता है की कोई भी इस तरह Video Games खेलकर सच में Online Paise कमा सकता है उसके बाद जब मेने  Research शुरू की तो पता लगा की सच में ऐसे कई लोग है जो Video Games से Online Paise कमा रहे है ।

और ना सिर्फ बाहर के देशो में बल्कि India में भी ये Method काम कर रहा है बल्कि कुछ लोगो के लिए ये Paise कमाने का एक बढ़िया तरीका भी बन गया है कई Professional और Game Lovers के लिए ये एक Career भी बन गया है और वो इसी Field में काम कर रहे है और ऐसे बहुत से तरिके है जिनक इस्तेमाल करके कोई भी Games खेलकर आसानी से Paise कमा सकते है ।

तो अगर देखा जाये Video Games खेलने का शौक सबको होता है बचपन में तो हम सबने खेले है और अब भी अपने Mobile पर भी Games खेलना हमारे लिए एक Normal बात है लेकिन इस तरह के Games हमने सिर्फ Time Pass के लिए खेले है कभी सोचा नही की इनसे Paise भी कमा सकते है और वो भी Lakho रुपये  । 

लेकिन अब आप भी अपने Game खेलने को शौक से Paise कमा सकते है जिसके लिए आपको बढ़िया Gaming Skills की जरूरत होगी तभी आप इस Field में अपना Name और Paise कमा सकते है ।

आप नीचे दिए गए  Normal Methods में से किसी भी तरिके का इस्तेमाल अपने लिए कर सकते है और ये वो तरिके है जिनका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है .....!!!!

1  Youtube 

Youtube आपके लिए Video Games खेलकर पैसे कमाने की मशीन बन सकता है जिसमे आप अपने Games के Videos Upload करके Passive Earning कर सकते है ।

Youtube पर ऐसे कई Channels है जिनमे लोगो ने सिर्फ Gaming के Videos Upload करके Earning की है और ऐसे Channels Users के बीच Popular भी है जैसे की PewDiePie

इसके अलावा  भी ऐसे कई Channel YouTube पर है जिसमे आपको Different तरह के Games के Videos और Reviews मिल जायेंगे और साथ ही जिनके Owner की Earning Lakho में है इसके लिए आप चाहो तो YouTube पर जाकर उनके Videos और Earning Check कर सकते है । 

अब आप भी इसी Method का इस्तेमाल कर सकते है इसके बारे में ज्यादा  Details से YouTube पर Games Video Upload करके Paise कमाये वाली Post में पढ़ सकते हो ।

आप इस तरह के Videos में नये Games के Review , अलग अलग Levels , Winning Short Tricks या फिर अपने Gaming Skills से Related Videos बनाकर Upload कर सकते है ।


2   Online Game Competation

अगर आप Video Games के प्रति Crazy हो और आपकी Gaming Skills अच्छी है तो आपको Online Game Competitions में भाग लेना चाहिए । 

कई तरह की Websites और Big Companies कभी कभी Online Game Competition का आयोजन करती है जिसमे आपको Online Games में भाग लेना होता है और जितने वाले को Lakho तक का Prize मिल सकता है 

ये Games Competition कब होते है इनकी Information आपको एक बार इस Field में Try करने पर पता चल जायेगी ।


3 Offline Game Competation

ये Competition आपको किसी College , Universities , National Level , Big Cities या फिर किसी Software Company में आसानी से मिल जायेंगे ।

जिनमे अगर आप जीतते हो तो आपका Winning Amount Prize हज़ारो से लेकर Lakho रुपये तक हो सकता है ऐसे Competition में Part लेकर आप आसानी से Quick Money कमा सकते हो और साथ ही Gaming में अपना Career बना सकते हो ।


International Game Competation

शायद आपको मालूम हो की कुछ Big Tech Company साल में कई बार International Game Competition करवाती है और ये Tournament हर साल होता है ।

जिसमे अलग अलग देशो के Top Video Games Player भाग लेते है और अगर आप भी ऐसे Player है तो आप इन Games में भाग लेकर करोड़ो तक कमा सकते है ।

लेकिन इन Games में जितना इतना आसान भी नही है क्योकि आपका Competition Top Players के साथ होता है फिर भी अगर आप इसमें जीत जाते हो तो आपका Winning Amount 10 लाख से करोड़ तक हो सकता है 

और अगर नही जीतते हो तो भी उनके Videos बनाकर तो Paise कमा ही सकते हो और साथ में International पहचान भी बन जाती है जिससे Career में फायदा मिलता है ।


5 Video  Games Testing Job

जो Company नये नये Games बनाती है उन्हें कुछ Professional चाहिए होते है जो उनके नए Games की Testing कर सके और उनके बारे में Review दे सके । 

तो वो लोग Gaming Field से जुड़े लोगो को Jobs देती है तो आप भी इस तरह की Jobs में Try कर सकते है ।


Small Video Games 

इन सबके आलावा कुछ ऐसे Games भी है जिन्हें खेलकर आप लाखो तो नही लेकिन Small Amount में Prize जीत सकते है जैसे आप Dream11 , Pubg , Teen Patti , Rummy और Qureka जैसे Quiz Apps Games खेल सकते है ।

इन Games में आपको कुछ Amount मिलता है जब आप कोई Competition जीत जाते है इस तरह के Simple Games से आप हज़ारो रूपये Har Month तो आसानी से कमा सकते है आप इन Games के Videos भी Record करके YouTube पर Upload कर सकते है या अपने Dosto को Join करवाकर भी Paise कमा सकते है ।



ये सभी वो Normal तरिके है जिनका इस्तेमाल कोई भी Gaming Field से जुड़ा Professional करता है और ये Methods सच में काम भी कर रहे है ।

इन तरीको के आलावा कुछ illegal Ways भी है जैसे सट्टेबाजी , Guess And Win या Paise लगाओ और Jeeto जैसे जो में आपको कभी Recommended नही करूँगा की आप इस तरह के Games खेले ।


Last Words 

Video Games को सभी Enjoy करने के लिए खेलते है और ये सही भी है लेकिन अगर आप इन पर जरूरत से ज्यादा Time Spend करते है जैसे 3-4 hrs Daily और आपकी Gaming Skills भी शानदार है तो आपको इसे अपने लिए एक Passive Income का Source बना लेना चाहिए ।

या फिर आप इसमें Part Time या Full Time Career भी बना सकते है जो आपके Gaming खलने शौक और Paise की जरूरत दोनों को पूरा करेगा ।

Read More:-

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.