Kya Aap SwagBucks Se India Me Paise Kma Skte Hai

SwagBucks Real Or Fake , SwagBucks India Paise kma skte hai ya nahi Swagbucks Hindi Guide

swagbucks india paise kma skte h ya nhi


जब आप Google या YouTube पर Search करते हो की Swag Bucks से Online Paise Kaise Kamaye तो आपको बहुत से Result मिलते है और उन Results में सब ये बताते है की आप Swagbucks से Online Paise कैसे कमा सकते है

पर आप इससे कितने कमा सकते है या फिर सच में कमा सकते है या नहीं ये आपको कोई नहीं बताता क्योकि उन्होंने खुद इससे ज्यादा Paise नही कमाये होंगे और जिन्होंने कमाये होंगे वो सिर्फ Refer And Earn Method से कमाये होंगे जिसमे आपको अपने Dosto को Register करवाने पर Paise मिलते है और इससे भी ज्यादा कमा पाओ वो भी Confirm नही है 

लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल नही है की SwagBucks आपको Pay नही करता है या फिर ये कोई Fraud और Fake Website है ये आपको Pay भी करता है और ये कोई Fake Website भी नही है बल्कि ये तो एक International Famous Website है जिसके बहुत से Global Users है ।

लेकिन अगर आप India से हो तो ये आपके काम की नहीं है क्योकि इस पर आपको Paise कमाने के उतने ज्यादा Option नही मिलते है जितने किसी दूसरी Country जैसे USA या UK वालो को मिलते है जिससे की आप इस पर ज्यादा Earning नही कर सकते और आपका Time Waste होता है 

अब इसके बारे में हम ज्यादा Details से जानगें.......................................................!!!!!!!!!!!!!!!


SwagBucks India Mera Experience Review

दुसरो की तरह मेने भी किसी Website पर पढ़कर इस Website पर Register किया था लेकिन जब मेने Work करना शुरू किया तो कुछ ज्यादा मजा नही आया ।

क्योकि India से होने के कारण इस पर बहुत कम Options थे जिनसे आप ना के बराबर  Income कमा सकते है और उनमे भी Time बहुत ज्यादा लगता है

फिर भी मुझे इससे 500 रुपये का Flipkart Gift Voucher मिला जो की मुझे एक Lucky Draw से मिला था जिसका Proof  निचे Post किया है ये कैसे मिला इसके  बारे में में आगे बताऊंगा वरना इसके आलावा इस पर मुझे कुछ ज्यादा फायदा नही हुआ ।




तो में तो आपको यही Suggest करूँगा की आप अगर India से है तो इस Website पर Register ना करे लेकिन अगर आप अपने Dosto को Refer कर सकते है और उन्हें Join करवा सकते है तो शायद आपको इससे कुछ फायदा हो सकता है


SwagBucks Kya Hai

ये एक Global Website है जो आपको Search Engine , Online Survey , Micro Task , Refer And Earn , Video Watch और Shopping जैसे कई Work Offer करता है ।

और आप जब कोई Task Complete करते हो तो आपको उसके SwagPoints मिलते है जिन्हें आप Gift Voucher में Convert कर सकते हो ।

इसके बारे में आप SwagBucks Review Kya Hai Paise Kaise Kmaye वाली Post पर पढ़ सकते है ।


SwagBucks Se Mene Paise Kaise Kmaye

जैसे मेने बताया की Swagbucks आपको कई तरह Task Jobs Offers करता है लेकिन मुझे कुछ ज्यादा फायदा नही मिला । इसमें आपको Online Survey मिलते है जिसमे आप ना के बराबर तो Qualify कर पाते है और वो भी आधा से ज्यादा Complete करने के बाद बाहर कर देते है मतलब पूरा Time waste हो जाता है

Video Watch का तो आपको कोई Option ही नही मिलता तो इससे क्या Points कमाएंगे और Micro Jobs आपको नज़र तो आते है लेकिन में तो आज तक कोई Complete नही कर पाया शायद आप कर पाये ।

Online Shopping से भी सिर्फ उन Website पर Points मिलते है जो की India से नही है तो इससे भी आपको कोई ज्यादा Points नही मिल पाते है ।

अब जो मुझे Points मिले वो मिले थे उनमे से कुछ मिले थे इसके Search Engine से । जिसमे आपको इसे Google की तरह इस्तेमाल करना होता है और जब आप कुछ Search करते है तो आपको कभी कभी 1 या 2 Points मिलते है

मतलब महीने में लघभग 50 या 60 आपको मिल जाते है और अगर आप ज्यादा इस्तेमाल करते हो तो शायद 100 तक भी मिल जाये । और दूसरा मुझे कुछ Points मिले अपने Friends को Register करवाने पर ।

लेकिन इससे भी कुछ ज्यादा Points नही मिले क्योकि इसमें आपको अपने Friends के Points का 10 ℅ मिलता है और जब Friends ही नही कमा पाये तो मुझे तो कहा से मिलते  तो इन दोनों तरीको के इस्तेमाल से तो मुझे लगभग 200 Points मिले ।

अब इसके आलावा इसमें आपको रोज़ का 1 Points Vote करने का भी मिलता है और कुछ अपना Profile Complete करने पर भी तो मेरे इन सब के बाद 400 Points थे वो भी 3 महीने कोशिस करने पर ।

इसके आलावा आप कुछ Special Offers जैसे कोई Software Download करके या Android Apps Install करके भी Points कमा सकते है लेकिन मेने कभी नही किया क्योकि उसमे ना के बराबर Points मिलते है ।


SwagBucks Se 500 Ka Gift Voucher Kaise Liya



सब तरीको का इस्तेमाल करने के बाद मेरे पास सिर्फ 400 Points थे तब मेने इसका एक Extension Install किया जिसे Swag Button कहते है उसका मुझे 100 Points और मिले ।

अब मेरे पास 500 Points तो थे और जिन्हें भी में काम में नही ले सकता था क्योकि Min आपको 900 Points चाहिए जिससे की आप 500 रूपये का Voucher ले सके ।

तो अब मेरे Points कोई काम के नही थे और ना ही में उन्हें Waste कर सकता था तो मेने वो सभी Points इस Website पर Lucky Draw में लगा दिए ।

जिसमे आप 10 से लेकर 100 और 500 Points लगा सकते है और भी दूसरे Users अपने Points लगाते है और किसी भी एक Lucky User को उसका इनाम मिलता है । 

मेने भी ऐसे ही एक Draw में अपने Points लगाना शुरू किया और जब Last Points बचे तो मेने वो Draw जीता जिसमे मुझे 1000 Points मिले ।

तो उससे मेने 500 रुपये का Gift Voucher खरीदा जो मुझे 7 दिन में मेरी Email Id पर मिल गया बाकि के जो 100 Points थे उन्हें मेने वापिस Draw में लगा दिया जिसका कुछ नही मिला ।

मेने तो 500 का Gift Voucher लेकर अब अपना SwagBucks Account Delete कर दिया क्योकि इससे अच्छा तो में IndiaSpeaks से ही कमा लूँगा ।


SwagBucks Secret Tricks

वैसे तो में आपको ये Website Suggest नही करता लेकिन फिर आप इसे चाहो तो Join कर सकते है और कुछ Tricks का इस्तेमाल करके Gift Voucher ले सकते है

  सबसे पहले तो आप इसका Search Engine जरूर इस्तेमाल करे  जिससे की आपको महीने में कम से कम 50 Points तो मिले और फिर आप हर रोज़ इसका Vote and Earn वाला Option भी  इस्तेमाल करे उससे भी आपको महीने में 30 Points मिलेंगे ।

⇒  इसके आलावा एक SwagCodes , SwagButton जैसे Offers का इस्तेमाल करके कुछ और Points Earn कर सकते है ।

⇒  इससे आप महीने में कम से कम 100 से 150 Points आसानी से Earn कर लोगे बाकि ज्यादा के लिए दूसरे सभी Methods भी Try कर सकते है ।

⇒  जब आपके महीने में 150 या ज्यादा Points हो जाये तो आप पुरे Points इसके Lucky Draw में लगा दे क्योकि यही एक तरीका है जो आपको इस Website पर ज्यादा Paise कमा कर दे सकता है वरना आपको इससे कोई फायदा नहीं होगा 

  हो सकता है इससे आपके Points Waste हो जाये लेकिन अगर आप Lucky हुए और कोई Draw जीता तो आपको Free में  Gift Voucher जरूर मिलेगा ।


Last Words

SwagBucks वैसे तो Part Time में Extra Paise कमाने का अच्छा Option है और इससे कुछ Users अच्छी Earning भी कर रहे है लेकिन वो सब USA, UK, Canada जैसे देशो के है ।

India में आपको इससे ज्यादा Income करने के Option नही मिलते है और ना ही किसी Task के आपको ज्यादा Points मिलते है तो आप इससे ज्यादा Income नहीं कर सकते।

Read More:-
  1. Amazon Flex India Review Kya Hai Paise Kaise Kmaye
  2. YouTube Se India Me Paise Kaise Kmaye - Guide In Hindi
  3. Internet Se Without Investment Paise Kamaye Best Tarike

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.