Students Part Time Paise Kaise Kamaye [ 10 Ideas ]

Part Time Me Online Paise Kaise Kmaye , College Students ke Liye Part Time Jobs Extra Income Ideas , Free Time Jobs Ideas Near Me , Internet Se Paise Kamaye College Students
Students Part Time Paise Kaise Kamaye [ 10 Ideas ]


जब हम College Life में होते है तो अक्सर हमे Paise की जरूरत सबसे ज्यादा रहती है क्योकि उन्ही दिनों तो हम Party करना , Movies जाना और दोस्तों के साथ घूमना फिरना सब पसन्द  करते है तो इन सब के लिए Paise तो चाहिए ना ।

अब जिनका Family Back Ground सही है उनको तो Problems नही होती पर ऐसे बहुत Students होते है जो Medium या Low Family से आते है और जिनका Financial Back Ground सही नही होता ।

तो वो Students अगर चाहे तो Part Time में कुछ Easy Work करके Extra Paise कमा सकते है ।  जिसमे आपको अपने Daily Life का थोड़ा Time निकलना होता है जिससे आप अपनी College की Financial जरूरत पूरी कर सकते है ।

इस Post में मेने ऐसे ही कुछ Best Ideas आपके साथ Share किये है जिन्हें आप Follow करके ज्यादा तो नहीं लेकिन अपनी  Pocket Money का जुगाड़ कर सकते है और अपनी College Life का मजा ले सकते है


College Students Part Time Extra Paise Kmane Ke Ideas

जब आप Extra Paise कमाने की बात करते है तो उसका मतलब होता  है कोई ऐसा काम जिसमे आप को ज्यादा Time भी ना देना हो और आप अपनी जरूरत के लायक Paise भी कमा पाये और ऐसा आप 2 तरीको से कर सकते है
  1.  Online Work
  2.  Offline Jobs

Online Part Time Jobs

Online Jobs करने का फायदा ये है की आप इन Jobs को  अपने Daily Time Routine के अनुसार Set कर सकते है मतलब जब आपको Free Time मिले या जब आपका मन करे तब आप उसी समय  में ये काम Complete कर सकते है ।

वैसे Online पैसे कमाने के कई तरीके है पर जो मुझे College Students के लिए सही लगे वो है 


Online Survey 
Online Survey करना Part Time Online Jobs की List में सबसे पहले आता है क्योकि ये Paise कमाने का सबसे Easy और Simple तरीका है जिसे आप कभी भी कर सकते है 

इसमें आप को कुछ आसान सवालो के जवाब देने होते है और आप आसानी से 2 -3 हजार तक कमा सकते है या अगर ज्यादा मेहनत करो तो 5 हज़ार तक भी कमाए जा सकते है और उसके लिए आपको ज्यादा Time भी नहीं देना होता है 

आप इसके बारे में Details से Online Survey वाले Section में देख सकते है


Online Games Khelkar 
आपने सही सुना आप Online Games खेलकर भी आसानी से पैसे कमा सकते है जैसे आप Qureka या Logo जैसी Androids Apps पर कुछ सवालों के जवाब देकर भी पैसे कमा सकते है 

आपने Dream 11 के बारे में सुना होगा ही उससे कुछ लोग Cricket खेलकर आसानी से 50000 तक कमा रहे है या फिर Online Poker हुआ ऐसे कई Games है जिनसे आप Extra पैसे कमा सकते है ।


Refer एंड Earn 
ये एक Networking Based Method है जिसमे आपको अपने Friends Circle को किसी पर Refer करके Join करवाना होता है ये MLM की तरह Work करता है 

आप उन्हें किसी Website और Android Apps के लिए Invite करते है और अगर वो Join करते है तो आपको उसका Commission मिलता है जैसे अगर आप OneAd Apps पर Invite करते है और 10 दोस्तों को Join करवा देता है तो आप लाखो रूपये Month में कमा सकते है ।

ऐसे कई Apps और Websites है जिनके बारे में आप इस Website के Refer And Earn वाले Section में जाकर पढ़ सकते है ।



Shopping Karke 
ये सूनने में थोड़ा अजीब लगता है पर फिर भी काम करता है आप Shopping से भी कुछ Extra Income कर सकते है ।

जैसे आप Online Recharge कर सकते है या किसी Friends के लिए कोई Product purchase कर सकते है और उस पर CashKaro से Commission ले सकते है आप Shopping करके Paise कैसे कमा सकते है ये मेने अपनी Post में बताया है आपको वहा पूरी Information मिल जायेगी ।


FreeLance Work
अगर आप में कोई Skills है या किसी Subject की अच्छी Knowledge है जैसे Programming , Web Designing या Data Entry , Content Writing ऐसा कुछ तो आप Freelance Work करके भी आसानी से Extra Money Earn कर सकते है ।

इसके लिए आपको Guru , Fiverr, Freelance जैसी Website पर Account बनाना होगा और अपनी Skills Set के अनुसार काम Search करना होगा ।


इन सबके आलावा आप Affiliate Marketing , Facebook या Blogging And Youtube या Android Apps Download जैसे काम से भी कुछ Income कर सकते है 


Offline Works

अगर आप Online Jobs नही करना चाहो तो आप Part Time में कुछ Offline Work करके भी Paise कमा सकते है Offline Jobs अगर आप Search करोगे तो आपको अपने आस पास कई मिल जायेंगे और अगर नही मिलता है तो आप नीचे दिए गए ideas को भी Follow कर सकते है 


Tution Teacher
ये Offline Jobs में ऐसा Jobs है जो आपको कही भी Easily मिल जाता है और इसमें Payment भी अच्छा मिल जाता है साथ ही इससे आपकी Knowledge भी बढ़ती है ।

आप Home Tution ले सकते है या फिर कोई Coaching Class भी Join कर सकते है 1-2 घण्टे देकर आपको लगभग 2000-3000 तक की Earning हो जाती है ।


Customer Care Call Center
अगर आप Metro Cities में हो तो आपको Customer Care Call Center पर आसानी से जॉब मिल सकती है जहाँ आपको कुछ Phone Calls Receive करने होते है और उनकी Problems का Solution देना होता है आपको Hindi के लिए भी Call Center मिल जाते है 


Ola या Uber Driver
अगर आपके पास Bike है तो आप Part Time में Ola और Uber के लिए Driver बन सकते है जिसके लिए आप उनकी Website पर Easily Register कर सकते है और इससे आपको 500 तक Daily Earning हो सकती है ।

आप चाहो तो Food Delievery Service जैसे Food Panda या Swiggy या Pizza या फिर Courier Service के लिए भी Delivery Boy की job कर सकते हो ।

और अगर Bike ना हो तो आप EMI पर Bike लेकर उनकी क़िस्त Delivery Job करके चुका सकते हो ।


ProJect Work
आप किसी Company से Project Work भी ले सकते है जैसे Data Entry , Web Designing , Article Writing Type  Works के लिए Company लोगो को Hire करती है जो आप आराम से कर सकते है ।



Small Business 
ये आपके Area पर Depend करता है आपको अपने आस पास देखना है किस की Requirement है उसी पर Based आप Small Business शुरू कर सकते है  जैसे Cyber Cafe , Tiffin Service , Coaching Class ।

ये Work Easily किये जा सकते है और इनमे Investment भी कम लगता है आप Partnership में भी शुरू कर सकते है या फिर अपने लिए किसी को Hire भी कर सकते है जो आपके बाद आपका Work कर सके ।

ये कुछ Offline Job Ideas है जो मुझे सही लगते है इनके अलावा और भी कई Options है जो आप Google करोगे तो मिल जायेंगे । 


Smart Tip

में तो आपको Online Related Work करने की ही Advise दूंगा क्योकि उसमे आप पर कोई Boundation नही होती आप अपने According काम कर सकते है ।

और जब आप College में हो तो आपको पता नही होता की कोनसे Time आप Free हो और कब Free नही हो तो इसलिए Online Jobs Best Choice है 

Rate this article

Loading...

6 comments

  1. Good advice sir. thanks a lot
    1. Welcome Buddy ...Share It
  2. Hello sir
    1. Hello Buddy..!!!
  3. Nice Post 😊 Keep it up 👍
    1. Thanks..Please share it

© PaisaBlog. All rights reserved.