IndiaSpeaks Review | सर्वे करे और Paytm में पैसे कमाये

IndiaSpeaks Online Survey Guide| Paytm Wallet Paise kamaye | Free Paytm Cash Win | Earn Paytm Money Online | Win Shopping Gift card | Part Time Job
IndiaSpeaks Survey Review Free Paytm Money
IndiaSpeaks भारत की उन Best Survey Websites में से एक है जहां पर आप फालतू समय में Online Survey करके अपने Paytm Wallet में Paise कमा सकते है या फिर यूं कहूं आपको Free Paytm Cash मिल सकता है ।

अब ये Online Survey क्या होते हैं कैसे काम करते है और आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है इसके बारे में हम पहले बात कर चुके है जिसे आप उस Post पर जाकर देख सकते है इससे आपको Survey Jobs के बारे पूरी जानकारी मिल जाएगी ।

अभी तो इतना समझ लो की ये Part Time में Online पैसे कमाने का एक Best तरीका है जिससे कोई भी कभी भी Earn कर सकता है मेने भी इससे Paise कमाए है जिसके बारे में नीचे बताया है और यदि आप भी ये काम करना चाहते है तो आप भी कर सकते है 

वैसे तो बहुत सी Websites है जिस पर आप काम कर सकते है पर अभी इस post में हम सिर्फ IndiaSpeaks का Review करेंगे और इसी के बारे में बात करेंगे की कैसे आप इस पर काम करके Paytm में paise ले सकते हो या आप इससे कितने Paise कमा सकते हो 

इन्ही सब बातो के बारे में हम इस Post में जानेंगे आइए अब इसके बारे में Details से बात करते है 

IndiaSpeaks सर्वे करे Free Paytm Paise Kamaye 

Online Survey करके Paise कमाने की बहुत सारी Sites है जिसमे से जो मुझे सही लगी वो सब मेने PaisaBlog पर बताई है और भी आगे जो मुझे सही लगेगी और जिन पर काम करके सच में Payment मिलेगा सिर्फ उन्ही के बारे में आपको यहां पर बताता रहूंगा ।

IndiaSpeaks भी उन्ही में से एक है और मेरी Favourite भी है क्योंकि ये मेरी पहली Survey Site है जिस पर मेने सर्वे करना शुरू किया था और अब तक भी कर रहा हूं सबसे ज्यादा Paise भी मुझे इसी सर्वे Website से मिले है 

मेने अब तक इससे लगभग 5000 रुपए कमाए है जिसका Payment Proof नीचे दिया गया है हालांकि मेने यहां पर कोई खास ज्यादा सर्वे नही किए है ये Paise तो मुझे सिर्फ कुछ Survey करने पर ही मिल गए इसका मतलब इसका Payment System बहुत अच्छा है अगर आप सही से सर्वे करो तो आप इससे अच्छी Income कर सकते हो ।

एक बात और ये एक Indian सर्वे Website है तो Indian Users के लिए बहुत सही है और इस पर विश्वास किया जा सकता है आप इससे Payment अपने Paytm Wallet में ले सकते हो और ऐसा बहुत ही कम site Offer करती है तो ये भी इसकी एक फायदे वाली बात है 

Paytm के अलावा आप यहां से Mobile Recharge, NEFT , Cash Card और Amazon Gift Card के द्वारा भी Payment ले सकते हो पर इन सब में सबसे ज्यादा सही Wallet ही रहता है क्योंकि इससे आपको जल्दी Paise मिल जाते है ।

यहां से Payment लेने के लिये आपको कम से कम 200 Point करने होते है जो की 10 से 15 दिनों में ही किए जा सकते है पर उनके Points मिलने में लगभग एक महीना जरूर लग जाता है और लगभग 3 महीने लग जाते है यहां से आपको Payment मिलने में ।

तो अगर आप 2-4 महीने इंतजार कर सकते है तो इस पर काम करना शुरू कर सकते है इससे आप महीने के 1000 रुपए तक आसानी से कमा सकते हो और अगर आप ज्यादा कमाने चाहते हो तो इसे Join करने के बाद पहले तो सभी Profile को Update करना होगा इससे आपको और ज्यादा सर्वे मिलने लग जायेंगे तो फिर आप ज्यादा पैसे भी कमा पाएंगे

इसके अलावा आप यहां पर अपने Dosto को Refer करके भी पैसे कमा सकते है इस पर एक दोस्त को Refer करने पर आपको 20 रुपए मिलते है जो की ज्यादा तो नहीं है फिर भी इससे आपकी Income तो हो ही जाती है ज्यादा Refer कर पाए तो ज्यादा Earning हो जायेगी आइए अब इसके बारे में Details से बात करते है 

IndiaSpeaks kya hai

ये एक Online सर्वे पोर्टल है जिस पर कोई भी सर्वे करके पैसे कमा सकता है ये India की Trusted और Best सर्वे Websites मे से एक है जिस पर बहुत से लोग जुड़े हुए है और यहां काम करके Paise भी कमा रहे है ।

यहां पर आपसे Life से Related या फिर किसी Product के बारे में Question पूछे जाते है जिनका जवाब आपको देना होता है जैसे की आप कोनसा Phone इस्तेमाल करते है या आपके पास कौनसी Sim है ऐसे सवालों के बारे में आपको अपने Review या Opinion बतानी होती है और उसके लिए आपको Paise मिल जाते है 

Kyo Join Kare

अगर आप Student है या House Wife है या फिर आप अपने फालतू समय में काम करके थोड़े Extra Paise कमाना चाहते है तो आपके लिए Online सर्वे करना एक Best Option है आप इसे Join कर सकते है बल्कि में तो बोलूंगा की आपको इसे Join जरूर करना चाहिए

क्योंकि एक तो ये काम आपको घर बैठे बैठे ही मिल जाता है जिसे आप Mobile से कर सकते हो आपको कही भी जाने की जरूरत नही है और दूसरा इसका कोई Fixed Time नही है जब आपके पास Time हो तब कर लो और अगर आपके पास Time नही है तो मत करो ।

इसके अलावा इसमें आपका कोई Paisa नही लगता है आपको Free में ही सर्वे Jobs मिल जाती है तो कुछ Investment नहीं है तो Loss भी नही होगा आप अपने मालिक खुद हो और कुछ सर्वे करके महीने के 1000 रुपए तक आसानी से कमा सकते हो ।

Join Kaise kare

IndiaSpeaks पर Register करने से पहले आपको कुछ Tricks का जरूर ध्यान रखना चाहिए जो की मेने Online Survey Jobs वाली Post में बताए है एक बार वो जरूर देख ले इसके बाद आप नीचे बताए गए तरीके को Follow करे ।
  • सबसे पहले तो आप Indiaspeak पर क्लिक करे ।
  • उसके बाद एक पेज ओपन होगा वहा पर आप अपनी Details भरे और Sign Up कर ले।
  • हो सके तो आप किसी Female के नाम से Id बनाए और Age 25 लिखे और City में कोई भी बड़े City का नाम लिख दे बस Mobile No अपना दे।
  • इससे आपको और भी ज्यादा Survey मिलेंगे यहां पर आप अपना Fake Profile भी बना सकते है कोई परेशानी नहीं है ।
  • Join करने के बाद सबसे पहले तो सभी प्रोफाइल को पूरा करें 
  • जब आपका Profile पूरा हो जाए तो अब आप सर्वे के लिए Wait करे आपको जल्दी अपने Email Id पर सर्वे मिलेगा ।
  • आप उन सर्वे को करते रहे इससे आपको Points मिलते रहेंगे 
  • जरूरी नहीं आप सभी Survey Qualify करे हो सकता है की आप कुछ Survey में बाहर हो जाए तो कोई Problem वाली बात नही है बस आप काम करते रहे ।
  • जब आपके Min Points हो जाए तो आप Paise अपने Account में Transfer कर ले ।

Paise kaise kamaye

यहां Join करने और अपना Profile अपडेट करने के बाद आपको अपने Email पर survey आने शुरू हो जाएंगे और जब आप कोई Survey पूरा करेंगे तो आपको इसके बदले कुछ Points मिलेंगे ।

अब ये जरूरी नही है की आप यहां पर सभी सर्वे कर पाए क्योंकि जो सर्वे आपके लायक होंगे सिर्फ उनके ही Paise आपको मिलेंगे और बाकी जो आपके लायक नही होंगे आप उनमें बाहर हो जाओगे तो आप को सर्वे करना बंद नही करना है आप काम करते रहोगे तो Points मिलते रहेंगे ।

यहां पर आपको जो भी Points मिलेंगे आप उन्हें रुपये में Convert कर सकते है यहां हर एक Point = 1rs मिलता है और जब आप के पास 200 points हो जायेंगे तो आप उनके बदले 200 रुपये अपने Paytm Wallet मे Transfer कर सकते हो ।



Online survey karke paytm me paise kaise kmaye


मेने इससे Payment लिया है जिसका proof उपर है इसमें आपको 2150 रुपए की Earning दिख रही है और 1800 रुपए Transfer भी हो चुके है ये पुरानी Photo है इसलिए कम Income दिख रही है बल्कि अब तक तो में इससे 5000 रुपए ले चुका हुं और वो भी सिर्फ एक Account में ।

मेरे इस पर 2 Account है और दूसरे वाले में 3 हजार रूपये के आस पास Earning हो चुकी है आप भी ऐसे कई Account बना सकते है और ज्यादा पैसे कमा सकते है अगर आपको इनका कोई Proof और चाहिए तो हमारे Facebook Group पर Contact कर लेना में आपको दे दूंगा । 

आप यहां से Survey के अलावा अपने Dosto को Refer करके भी paise कमा सकते है यहां एक Refer करने पर 20 रूपये मिलते है तो सोचो की अगर आपने 100 लोगो को Refer कर दिया तो आप 2000 रुपए आराम से कमा लोगे ।

हालाकि ये थोड़ा मुश्किल है पर बहुत से लोग ऐसा कर रहे है में एक बंदे को जानता हूं जिसने यहां से सिर्फ Refer करके 20 हजार रुपए कमाए है अगर वो कर सकता है तो आप भी ये काम कर सकते हो और Refer ना सही तो कोई ना सर्वे करके तो पैसे कमा ही लोगे ।

Paise Kaise Le

जब आपके यहां पर Min 200 Points हो जाए तो आप Payment ले सकते हो और ये Paise आप अपने Paytm Wallet में या फिर Mobile Recharge या Amazon Gift Card और NEFT के जरिए भी Redeem कर सकते है ।

इसके लिए आपको Site पर जाकर Points सेक्शन में जाना है और वहा पर Redeem Request लगा देनी है जितने Points आपको चाहिए आप उतने Points Select कर लेना और Ok कर देना इसके बाद 2 से 3 महीनो में आपको आपके पैसे मिल जायेंगे ।

इस Paise का इस्तेमाल आप Shopping करने, Recharge या Bill Payment , Ticket Book करने या किसी को Transfer करने किसी के लिए भी कर सकते हो ।

Mera Review
  •  Indian Users के लिए Best Survey Website ।
  • आसान Payment Options जैसे की Recharge,  NEFT और Amazon Pay लेकिन मैं Paytm का उपयोग करता हूं।
  • Min Payout 200 Points जो की 200 रूपये के बराबर है
  • यहां आपको एक Survey पर केवल 10 से 15 मिनट लगते है और आप इसके लिए 70-80 रुपये कमा सकते हैं
  • सभी Survey आपको ईमेल आईडी में प्राप्त होते हे जिससे की आप सभी Survey कर पाते हे ।
  • Good Customer Support
  • Payment मिलने में थोड़ा समय जरूर लगता है पर मिल जाता है 
तो मेरी सलाह तो ये है की अगर आपको सर्वे करना पसंद है और आप कोई Part Time Job देख रहे है या फिर आप फालतू समय में कुछ Extra Paise कमाना चाहते हो तो आपको Survey जरूर करने चाहिए क्योंकि ये  Internet Se Paise Kamane Ka Ek Aasan Tarika है 

जिसमे ना तो ज्यादा Time लगता है ना ही ज्यादा मेहनत और ये काम आप घर बैठे बैठे ही Mobile से ही कर सकते है इसके अलावा अगर आप और ज्यादा सर्वे करना चाहते है तो आप ये 5 Best Survey Website पर जाकर देख सकते है वहा आपको सभी के बारे में पूरी जानकारी और उनका Payment Proof मिल जायेगा।

Last Words 

IndiaSpeaks पर सर्वे करके आप सच में Paise कमा सकते है और वो भी आपको Paytm Wallet में मिल जाता है ये काम Part Time में भी कर सकते है इससे आप अमीर तो नहीं होते हैं पर इतना कमा सकते हैं कि आप अपने Mobile का Free Recharge कर सके ।

मेरी नजर में तो ये एक Real site है जो की आपको सच में सर्वे करने के पैसे देती है तो आप इसे Join कर सकते है अब आपको ये Post कैसी लगी इसके बारे में Comment में जरूर बताए 

इसके अलावा अगर आपको सर्वे करने में कोई Problem हो तो आप हमे हमारे Facebook group में पूछ सकते है जिसका Link नीचे है 

Rate this article

Loading...

2 comments

  1. very good


    1. Thanks..!!

© PaisaBlog. All rights reserved.