Online Quiz Or Question ke Answer Dekar Paise Kaise Kamaye

Question ke Answer Dakar Free Paise Kamye, Quiz Khel Kar Paise Jeete ,Quiz khele or Paise Kamaye , Quiz Earning Android App Review in Hindi , Play and Earning Quiz App in India ]
[ Question ke Answer Dakar Free Paise Kamye, Quiz Khel Kar Paise Jeete ,Quiz khele or Paise Kamaye , Quiz Earning Android App Review in Hindi , Play and Earning Quiz App in India ]

Online Quiz khel kar Har Mahine Lakho Kaise Kamaye


घर बैठे Online पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिनमे Online Survey , Android App Download , Refer and Earn , Online Shopping , Blogging आते है ।

आप इनमे से किसी भी तरीके का इस्तेमाल  करके Online Paise कमाना शुरू कर सकते है लेकिन इन सब तरीको में कोई ना कोई Task आपको करना होता है चाहे वो Friends Join करवाना हो या फिर कोई  Surveys करना  या कोई Android App Download करना ।

लेकिन एक ऐसा तरीका भी है जिसमे आप बिना कोई Task किये सिर्फ Online Quiz खेल कर Lakho rs  कमा सकते हो वो भी घर बैठे और जिसमे आप को सिर्फ कुछ सवालो के सही जवाब देने होते है और आप लाखो रपये जीत सकते हो ।

इसका एक Example JIO KBC App थी जिस पर हम में से बहुत लोगो ने Online अपने Smart Phone पर कोन बनेगा करोड़पति खेला था और सही जवाब देने वाले हम में से कुछ लोगो ने Prizes भी जीते थे उसी तरह ऐसे कुछ Online Quiz Android Apps भी है जिसमे आप आसान से कुछ सवालो के जवाब देकर Lakho rs जीत सकते हो 

ये सवाल किसी भी Field से हो सकते है जिसमे Current , India , Science Politics जैसे Topics है । आपको बस सभी सवालो के सही जवाब देने होते है आपको सही जवाब देने पर क्या Prize मिलता है या कैसे आप उस Online Quiz को खेलते हो ये तो आप कोनसी Quiz App Use कर रहे हो उस पर भी Depend करता है ।

सभी Android Apps की अलग अलग Conditions और Rules है और सबमे Question का Pattern भी अलग अलग होता है और Quiz खेलने की Timing भी अलग अलग है सब में Prizes भी अलग अलग है और खेलने का तरीका भी । किसी में आप Paise मिलते है तो किसी में Gifts ।

आप एक से ज्यादा Quiz App पर भी Join कर सकते हो । जिससे ज्यादा Prize जितने के Chance होंगे ।लेकिन किसी भी Quiz App को Download करने से पहले Google पर उसके बारे में Online Review जरूर पढ़ ले । उसके बाद ही डाउनलोड करे  । 

वैसे में आपको इसके लिए Qureka App Recommend करूँगा जो मुझे सही लगी बाकि आप Logo या और भी कोई और App Download कर सकते है ।


Ghar Baithe Online Quiz Khel kar Ya Question Ke Answer Dekar Paise Kaise Kamye

अगर आप किसी Competition की तैयारी कर रहे हो या आपकी Knowledge अच्छी है और पढ़ाकू Type के है तो आपको ये Method जरूर Use करना चाहिए । आप इस Method को Follow करके आसानी से घर बैठे अपने Smart Phone से Extra Income कर सकते हो ।

Online Quiz खेल कर Paise कमाने के लिए आपको सबसे पहले कोई Quiz App Download करनी पड़ेगी ।फिर उस पर Sign Up करके और उसमे दिए गए Rules को Follow करके पूछी जाने वाली Quiz के सही Answer देने होंगे 

अगर आप सभी सवालो के सही जवाब देते हो तो आपको कुछ Points मिलते है जिन्हें बाद में आप Prize में Convert कर सकते हो या Paise भी ले सकते हो ।

जैसे मेने अपनी एक Post में ऐसे ही एक Android App Qureka के बारे में बताया था । उसमे आप हर बार सही 10 सवालो के जवाब देकर Prize Money जीतते थे और उसे अपने Bank Account में Transfer कर सकते थे ।

आप उसके बारे में Detail से पढे क्योकि उसी App  के अनुसार बाकि सभी Quiz App Work करती है । सभी Quiz App में Question Timing और Prizes का ही फर्क होगा वरना पूरा Method Qureka App वाला ही होगा ।


Online Quiz Android App Kya hai

Quiz App भी एक Android App की तरह ही होती है जिसे आप अपने Phone में Download कर सकते है और  जिसमे आपसे कुछ Online Questions पूछे जाते है जो किसी  भी Field से Related हो सकते है जिसके सही जवाब देकर आप Money Earn कर सकते हो ।

इसमें आपसे Daily एक Fixed टाइम पर कुछ Question पूछे जाते है जिसके सभी सवालो के सही जवाब आपको देने होते है और  जो भी सभी सही जवाब देता है उसको उस Quiz App की तरफ से Winning Prize Money दी जाती है जो 100 से लेकर Lakho तक हो सकती है जिसे आप अपने Bank Account में Transfer कर सकते हो ।


Online Quiz Khel kar Paise Kaise Kmaye

आप Best Quiz Android Apps में से कोई भी 2 या 3 Quiz App पर Register कर लीजिये और उसके बाद अब जब भी इनमे से किसी भी App पर  कोई Quiz Start हो तो आप उसमे जरूर Participate कीजिये और सभी सवालो के सही जवाब दीजिये ।

आप अपने किसी Intelligent दोस्त की मदद भी ले सकते है जिससे आप सही जवाब दे सकेंगे और अगर आप सभी सवालो के जवाब सही देंगे तो आप उनसे Prize जीत सकते है तो सोचो आप 3 Android Quiz App से कितने Paise कमा सकते हो । क्योकि इन Quiz App में Winning Prize Money 100 से 1 Lakh या फिर ज्यादा भी हो सकती है ।

अगर आप इनका Bumper Prize जो महीने में एक बार होता है वो जीत जाते है तो आप इनसे Lakho रुपये आसानी से कमा सकते है 


Online Quiz Se Kitna Kma Skte hai

अब ये तो आपके ऊपर Depend करता है की आप कितनी Quiz App पर Register करते हो और कितने सवालो के सही सही जवाब देते हो । 

क्योकि अब जितनी Quiz आप खेलोगे और उनके सही जवाब दोगे तो उतने ही ज्यादा आप Paise आप Earn कर पाओगे और अगर ज्यादा App पर सभी सही जवाब देते हो तो आपको लाखो rs की Earning आसानी से हो सकती है ।

लेकिन कभी कभी Question का लेवल बहुत high होता है तो आप बाहर निकल जाते है जिससे आपकी Earning कम हो जाती है पर अगर आप  Study में अच्छे है तो आपके लिए सबसे बढ़िया तरीका  है ।


My Review

Online Quiz खेल कर Paise कमाना एक Easy और Simple Way है पर ये उन लोगो के लिए ज्यादा सही है जो Study में अच्छे है और Topper है

लेकिन अगर आप Avg Student हो तो आप इन Quiz App से ज्यादा नही Earn कर पाओगे । उसके लिए आपकी General Knowledge अच्छी होनी चाहिए । पर अगर आप Topper हो और General Knowledge भी अच्छी है तो आप ये Method जरूर Try करे क्योकि इससे ना सिर्फ आपकी Extra Income होगी बल्कि आप की General Knowledge भी बढेगी ।

General Knowledge के साथ साथ आपकी Earning उस App के Users पर भी Depend करती है जितने ज्यादा Users होंगे उतना ज्यादा Competition होगा और उतनी ही कम Earning होगी । लेकिन फिर भी आपको फायदा ही होगा क्योकि कुछ तो मिलेगा ।

कभी कभी ज्यादा Users के कारण App Hang भी हो सकती है । अगर ऐसा बार बार हो तो उस Quiz App को हटा दे और कोई दूसरी Try करे ।


Read More :-

Rate this article

Loading...

26 comments

  1. i join your game
    1. Join your game

    2. thanx
  2. Hlo bro me amar
    1. Bolo Amar..kya bolna h
    2. Thanks
    3. Hy
    4. hlo
  3. Ram
    1. kya...???
  4. Join your game
    1. thanks....please share it
  5. Verey good

    1. thanx buddy
  6. Jitna chaho utna kamalo
    1. hehehe..good..thanx
  7. Thanks
    1. Welcome...keep visiting
  8. Me ek student hu kya me bhi kama Santa hu.
    1. ji ha ..kyo nhi
  9. nice post
    1. Thanx
  10. bina app ke kaise kamaye
    1. Uske liye aapko is blog par sabhi Post padni chahiye ...!!
  11. Ham apke sawal ka javab denge
    1. kya...????

© PaisaBlog. All rights reserved.