Quiz Khel kar Paise Kamane Wala Top 5 Android Apps

Best Online Android Quiz App Guide In India In Hindi , Popular Quiz App Khele Or Kmaye , Play Live Quiz And Win Money , Best Paying Quiz App , HQ Trivia Android App , Best Online Quiz App to Earn Mone
[ Best Top Online Android Quiz App Guide In India In Hindi , Popular Quiz App Khele Or Kmaye , Play Live Quiz And Win Money , Best Paying Quiz App ,  Best Online Quiz App to Earn Money]

Quiz Khel kar Paise Kamane Wala Top 5 Android Apps


अगर आपकी General Knowledge अच्छी है और आप Study में भी अच्छे है तो आप अपने Smart Phone पर Online Quiz खेल कर आसानी से  Paise कमा सकते हो । जिसमे आपको सिर्फ कुछ आसान सवालो का जवाब देना होता है और आप अपनी Pocket Money के बराबर या ज्यादा भी इन Quiz Apps से Easily Earn कर सकते हो ।

Online Quiz Apps ऐसी ही कुछ Android Apps में से है जो कम समय में बहुत ज्यादा Popular हो गयी है । ये  वो Game Apps है जिन पर आपसे कुछ आसान सवाल पूछे जाते है जो की General Knowledge से Related होते है 

और अगर आप उन सभी सवालो का सही जवाब देते हो तो आपको Prize Money दी जाती है और ये सभी सही जवाब देने वाले Users के बीच बराबर Share की जाती है ।

ये Prize Money 1000 से 100000 तक या फिर इससे ज्यादा भी हो सकती है तो आप भी आसानी से  India में इन Apps का इस्तेमाल करे और इन पर कुछ आसान सवालो का जवाब देकर Extra Paise कमा सकते हो । इसके  लिए आपको  उन Apps को Download करना होगा और खेलना होगा। 

ये Apps  खेलो और जीतो के सिद्धांत पर काम करती है तो अगर आप भी Online Quiz खेल कर Paise कमाना चाहते हो तो उसके लिए आपको  कुछ Best Quiz App पर Register करना होगा जिनमे में से कुछ निचे दी गयी है आप इनसे शुरुआत कर सकते है 


Online Quiz Khel Kar Paise Kamaye 5 Apps

India में वैसे तो कई Trivia Quiz Apps है जिनमे कुछ तो  Famous  और Popular है पर उनमे से कुछ ऐसी भी है जो  Fake है और आपको Pay नही करती है 

लेकिन ऐसे कुछ Apps भी जिनके Users बहुत ज्यादा है और जिनको Positive Review मिला है और जिनसे बहुत से Users को सच में Payment भी मिला है तो आपको भी सिर्फ उन्ही App पर Register करना है आप  चाहो तो ज्यादा Earning करने के लिए एक से ज्यादा App पर भी Join कर सकते हो ।

और एक बात जरूर ध्यान रखना किसी भी App पर Register करो तो आप उसी Mobile No से Sign Up करना जो आपके Paytm Account पर Register है क्योकि आपको इन Apps से Payment आपके Paytm Account में ही मिलता है तो आपको Prize Money Transfer करने में आसानी रहेगी ।

India में जो Quiz या Trivia App Popular है और Trust Worthy है वो है..................!!

Loco

ये Indian Quiz App में सबसे ज्यादा Popular और Famous है और इसके Users भी ज्यादा है और सबसे बढ़ी बात की ये सभी Quiz App में सबसे ज्यादा Winning Prize Money Offer करती है तो अगर आप जीतते हो तो आपको फायदा भी ज्यादा ही होगा 

इस पर Quiz खेलने में मजा भी आता है क्योकि इस पर सभी Games Well Designed और Easy है । इसमें Daily Games रोज़ किसी Fixed Time पर आते है इसका मतलब आप सिर्फ उस Time पर ही इस पर Quiz खेल सकते हो ।

और इस App की सबसे अच्छी बात ये है की आप इस App से आसानी से  Winning Amount अपने Paytm में Transfer कर  सकते हो । और ये मेरी सबसे Favorite App में से एक  है ।


Qureka

Qureka Indian Users के लिये एक नई Quiz Trivia App है  जो अभी इस Market में नई जरूर है लेकिन जिसके Users की संख्या लगातार बढ़ रही है और इसे Launch हुए अभी ज्यादा Time नही हुआ है लेकिन ये अब तक की सबसे Popular Apps में आ गयी है ।

ये भी सभी दूसरी  Quiz App जैसे Loco App की तरह की ही  Work करती है पर इसमें Game Timing जरूर अलग होती है और यहाँ आपको Prize Money भी ज्यादा नही दी जाती है । लेकिन फिर भी ये App ठीक है क्योकि इसका सबसे बड़ा Prize है यहाँ का Monthly Offer ।

जिसमे आप हर Month में एक बार Bumper Offer Quiz खेल सकते हो और जीत सकते है  और इसका वो Winning Amount बहुत ज्यादा होता है आप इसे सिर्फ महीने में एक बार भी खेल सकते है जिससे आपको वो Amount मिल सके। 


3    Brain Bazi

ये भी Qureka और Other Quiz App की तरह ही Work करती है और इसका Prize Money भी सही है । आप इसे भी Join कर सकते हो और आप यहाँ अपने Friends को Invite करके भी Refer And Earn Option के जरिये ज्यादा Paise कमा सकते हो ।


4    WinZo

Winzo वो Quiz App है जिससे आप Prize Money जीतने के सिर्फ 24 hrs में ही अपने Account में Transfer कर सकते हो । पर इसमें Winning Prize जरूर कम है लेकिन इसमें आप Hourly Basis पर खेल सकते हो मतलब हर घंटे में आप यहाँ खेल सकते है और जीत सकते हो। 

इस पर आपको हर 1 या 2 Hours में सवाल पूछे जाते है और वो भी सिर्फ 4 आसान सवाल  । क्योकि इसमें Quiz Games की संख्या ज्यादा है तो आपके जीतने के Chance भी ज्यादा है 

इसमें एक Best Choice ये है की आप इसमें अपना Field Choose कर सकते हो की आपको कोनसे Field के जवाब देने है जैसे Bollywood या Politics कुछ भी । जिससे की आपको सिर्फ उसी Field के ही  Questions पूछे जायेंगे तो इसमें आपके जितने के Chance ज्यादा है ।

इसमें Winning Prize के अलावा और भी कई ऐसे Ways है जिससे आप अपनी Earning बड़ा सकते हो । जैसे WinZo Gold । आप इस App के Winning Amount से इतना तो कमा सकते हो की कोई भी Smart Phone EMI पर खरीद सकते हो ।


JusPlay

ये भी Another Quiz App है जिस पर विस्वास कर सकते है इसमें इसका Host आपसे Questions पूछते है और  जब आप सही जवाब देते है तो  आपको Prize भी मिलता है ।


6 HQ Trivia

ये सभी Quiz App की Father कहलाती है क्योकि  ये वो पहली Quiz App है जिसने Online Quiz Play एंड Earn Money Method की शुरुआत की थी ।

इसके बाद सभी दूसरी Quiz App Lunch हुई है ये सबसे पहले अमेरिका में Launch हुई थी । तो ये अमेरिका की ही Quiz App है जिसमें आप India में भी खेल सकते हो और Prize जीत सकते हो  ।

पर इसमें  सभी सवाल US Based होते है वहा की According पूछे जाते है तो इसमें आपके जितने के Chance बहुत कम है अगर आप India से हो तो ।



आप ऊपर दी हुई इन सभी Quiz Apps के अलावा और भी Apps जैसे  Zupee , BigShow Tv भी Try कर सकते हो । क्योकि ये Apps भी Geniune और Trusted है ।


Last Words

Students के लिए Online Quiz खेल कर Paise कमाने से अच्छा शायद ही कोई और रास्ता हो क्योंकी इससे आपकी General Knowledge बढ़ती है । और Pocket Money के साथ साथ  आपको सिखने को भी बहुत कुछ मिलता है ।

लेकिन अगर आप Student नही है तो भी जरूर Try करे क्योंकी कुछ नया तो आप भी सीखोगे । और मुझे नही लगता की Online Paise कमाने का इससे Interesting तरीका कोई हो सकता है । क्योकि इससे आपकी Knowledge बढ़ने के साथ ही Extra Income भी हो जाती है ।

Read More:-

Rate this article

Loading...

8 comments

  1. Tnq sir
    1. Welcome
  2. Sahi me Kama sakta ha
    1. Depend karega ki apki Gk kitni achi hai or aap kitne shi jwab d skte ho
  3. Me har sabal ka answers de sakta hu
    1. To Tumko Phir ye Jrur Try Karna Chahiye Kyoki Isse Tum Aasani Se Kuch Paise Kma Loge..Or Agr tum kamo to uska Proof Muje Mail Jrur krna
  4. Ye fack app hai ya real??
    1. Bilkul Real App Hai..Pahle Muje Paise Milne ke Bad hi Mene yha Pr Inke Bare me Likha hai ..Pr Itna Jrur hai ki ab Earning Kam ho gyi hai to mene band kar diya hai

© PaisaBlog. All rights reserved.