Online Paise Kaise Kamaye 2 Sabse Aasan Trike

Online Paise Kmane ka Easy and Best Trika , Paise Kmane Ke 2 Sabse Asan Tarike In India Hindi
Online Paise Kaise Kamaye 2 Aasan Trike India


आप सभी ने Online Paise कमाने के बारे में तो सुना ही होगा और हो सकता है की आप में से बहुत लोगो ने Online Paise कमाने के लिये कई सारे Ways या Tricks या Methods Use किये होंगे ।

और उन तरीको को Use करने के आप में से कुछ लोग Success हुए हो और Paise भी कमाये हो और लेकिन आप में से ऐसे लोग ज्यादा होंगे जिन्होंने पैसे नही कमाये ।

बैसे भी Online Paise Earn करने में हर किसी को सफलता नही मिलती है क्योकि Online Earn करने के लिए आप को सही Tricks या Method की जरूरत होती है और Online Paise कमाने में Time भी ज्यादा लगता है

आप इसमें तभी सफल हो सकते हो जब आप Long Time मेहनत कर सको और ज्यादा से ज्यादा सिखने की कोशिश कर सको ।

Online Earn करने के लिए आपको सही Method की जरूरत होती है और आज इस Post में आपको ऐसे 2 Method बताऊंगा जिससे आप आसानी से Earning कर सकते हो  और आज ये सबसे ज्यादा Used Method है


Online Paise Kamane ke 2 Best And Sabse Jyada Used Tarike

जिन 2 Ways की में बात कर रहा हु वो आज के Time में Online Paise कमाने में सबसे ज्यादा Use किये जाते है । अगर कोई भी आज Online Paise कमा रहा है चाहे कम या ज्यादा तो वो कहि ना कहि या तो इन 2 तरीको का Use करता है या उसने इन 2 Ways के Method को Follow किया है ।

आप भी इन्ही 2 Ways को Follow करके अपनी Online Earning की शुरुआत कर सकते है ।

वो 2 Method है

             1        Refer एंड Earn
             2        Online Survey



Refer And Earn

ये Online Paise कमाने का सबसे Easy और Best Method है अगर आप Network Marketing में अच्छे है और Friends Circle भी बड़ा है तो आप इस Method से ज्यादा Earning कर सकते है ।

Refer एंड Earn Method को Follow करके आज बहुत से लोग Lakho rs महीने कमा रहे है क्योकि वो इस Method को Online Paise Kamane के Best Android Apps जैसे Qureka Quiz , OneAd के साथ Use करते है 

जिससे उन्हें हर Month Fixed Income मिलती है इसके साथ ही Online Network Marketing करके भी Earning करते है ।

Refer And Earn से आप किस तरह Paise कमा सकते हो इसका एक Example है जैसे आपको कोई Android App किसी को Friend को Refer करने पर या Join करवाने पर 10 rs देती है और आपने 100 लोग या Dost उस App पर Join करवा दिए तो आपको 1000 rs Easily मिल जायेंगे ।

वो भी ज्यादा मेहनत किये बिना क्योकि आप इसे Facebook का Use करके आसानी से कर सकते है । और ये तो मेने Simple Example दिया है इस Method से आप 1 Lakh या उससे भी ज्यादा कमा सकते हो ।

क्योकी ऐसे भी Apps है जो आपको एक Friend को Join करवाने के 100 तक Refer Amount देती है तो अब आप सोचो की इस Method से आप कितना कमा पाओगे ।

और वो भी Daily । और ऐसे भी Apps है जिनमे आप सिर्फ एक बार Join कर लो और अपने Friend को Join करवा दो तो आप उनसे Life Time Earning कर पाओगे । 

ना तो आज के Time में  ऐसे Android Apps की कमी है और ना ही ऐसी Websites की जिनमे आप Refer and Earn से Paise कमा सकते हो |

आज बहुत से लोग Facebook , Whats app और Blogging या Network Marketing के जरिये Refer And Earn Method का ही Use कर रहे है और Lakho rs हर Month कमा भी रहे है ।

इसलिए ये वो Method है जिसमें Paise कमाने की कोई Limit नही है । आप जितना चाहो उतनी Earning कर सकते हो आपको बस मेहनत करनी है और याद रखना जितनी ज्यादा मेहनत करोगे उतनी ही ज्यादा Earning कर पाओगे ।

में आपके साथ कुछ Best Websites और Android Apps Share कर रहा हूँ जिन्हें में भी Use करता हु और जिससे आप भी Join करने के बाद Refer And Earn के जरिये Paise कमा सकते हो वो है ।

                    1  CashKaro
                    2  SwagBucks
                    3  IndiaSpeaks
                    4  Qureka
                    5  OneAd        


ये सभी मेने Try की है सब Trusted है पर मेरी सबसे Favorite Website है Cash Karo जो Online Shopping में काम आती है । 

मेने अपने कई Dosto को इस Website पर Register करवाया है और अब जब वो कभी Online Shopping करते है तो मुझे कुछ Commission मिलता है । 

इसके बारे में आप Online Shopping करके Paise Kaise कमाये पर पढ़ सकते हो ।


Online Survey

ये वाला 2 Method है जो Refer and Earn वाले Method के बाद सबसे ज्यादा Use किया जाता है 

और अगर आप भी Online Paise कमाने की शुरुआत कर रहे हो या इस Field में नये हो या कोई बिना Risk के Online Earn करना चाहते हो तो आपको Online Survey से Start करना चाहिये ।

अगर आप Ghar Baith कर सबसे Simple तरिके से Paise कमाना चाहते हो तो भी Online Survey करना ही एक Best Idea है ।

Online Survey करना Paise कमाने का वो Method है जिसमे आप Free Time में 1 या 2 घंटे Daily काम करके Easily Extra Paise कमा सकते हो ।

आप को इसके लिए कुछ अच्छी और Geniune Survey Website Join करनी होगी फिर आप घर पर ही Survey करके Online Earning कर पाओगे ।

Online Survey में सिर्फ एक Problem है की आप इस Method से ज्यादा Earn नही कर सकते हो । इसकी एक Limit Earning है । 

लेकिन फिर भी ये सबसे ज्यादा Used Method है क्योकि इसमें Fixed Income होती है और Paise कमाने की Gurantee भी ।

और सबसे बड़ी बात आप इसे कभी भी अपने Extra Free Time में कही पर भी Complete कर सकते हो ।

अगर आप Geniune Survey Website Join कर लो तो इतना Confirm है की आप Online Paise कमा सकते हो । वो भी बिना कोई InvestMent के अपने घर बैठे ।

Online सर्वे से Paise कमाने के लिये Websites तो बहुत है लेकिन उनमे से कुछ Best एंड Geniune Website जो मेने Try की है और जो मेरे According India में सबसे Best है वो है

             1  IndiaSpeaks
             2  Global Test Market
             3  The Panel Station
             4  AIP Survey


ये सभी वो Survey Website है जो Genuine है और जिनका Payment Record है । मेने इन सभी Website पर Register किया है और सबसे Payment भी लिया है ।

 इन सभी Websites के User Review भी Positive है तो आप भी इन्हें Join कर सकते हो और अपनी Online Income शुरू कर सकते हो ।



My Experience

इस Post में Online Paise कमाने के  जो 2 Method मेने बताये है वो Online Earning करने के सबसे Basic और Simple Method है । कोई भी इन तरीको से आसानी से Internet से Paise कमा सकता है 

मेने भी अपनी शुरुआत और पहली Online Income इन्ही Tariko को Use करके की थी माना वो ज्यादा तो नहीं थी बस  500 rs  ही थी लेकिन शुरुआत करने के लिए सही थी और मेरा मानना ये है की आपको भी ये Method जरूर Follow करने चाहिये ।


Smart  Tip 

Refer And Earn और Online Survey Paise कमाने के वो Method है जो में सभी को Suggest करता हूँ और मेने अपने Dosto को भी Starting में यही Ways बताये थे और आज वो भी इनका इस्तेमाल करके  Extra Income Online कमा रहे है ।

आप भी इन 2 Methods को Follow करके अपनी Online Earning की शुरुआत कर सकते हो और Extra Part Time Passive Income कर सकते हो ।

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.