Festival Wishing Website Se Online Paise Kaise Kamaye

Festival Wishing Script Kaise Banaye Full Information Guide , Wishing Website Event Blogging Jankari Hindi Me
Festival Wishing Website Se Online Paise Kaise Kamaye

किसी Festival या Tayohar जैसे Diwali, Holi या Eid पर आप के Whatsapp या Facebook पर  कोई ऐसा Wishing Message तो आया होगा जिसे Open करने पर आप एक Website पर जाते है और  उस Website पर Festival से Related  जानकारी  और कुछ Graphics Photos होती है और आपको उसकी Happy Wishes भी दी गयी होती है ।

जिसे फिर आप किसी अपने को  Forward कर देते है अगर आपने ऐसी कोई Website नही देखी है तो आप Happy Tayohar पर Click करके देख सकते है ।

Festival को Wish करने का ये एक Modern तरीका है जो सबको पसंद आ रहा है और वो इसलिये क्योकि आप Whatsapp के जरिये अपनी Happy Wishes किसी को भी आसानी से  भेज सकते है

ऐसी Festival Websites अभी सबसे ज्यादा Viral हो रही है ये अपनों को त्यौहार पर Digital Wishes भेजने का एक नया और Modern तरीका है । इस तरह की Websites को हम Festival Wishing Script कहते है जिसे आप Whatsapp पर Viral करके 4-5 दिनों में आसानी से Lakho की Income कर सकते है

इस Post में हम Festival Wishing Script या Websites से Online Paise कैसे कमा सकते है उसके बारे में Details से जानेंगे ।


Festival Script Website Se Online Paise Kaise Kamaye

Festival Wishing Websites अपनी Happy Wishes भेजने का एक नया और Modern तरीका है जिसे आप Whatsapp पर आसानी से Viral कर सकते है और इससे Earning भी कर सकते है ।

 लेकिन ये Method उन लोगो के लिए ज्यादा अच्छा है जो Technology Field से हो और उन्हें Blogging , Websites , SEO , Marketing की थोड़ी बहुत Knowledge हो ।

Festival Wishing Websites से Online Paise कमाने के Method को हम Event Blogging भी कहते है जिसमे आसानी से कम समय में लाखो कमाये जा सकते है । इसमें आप कुछ दिन मेहनत करते है और अपनी Website को Viral करते है जिससे आपको High Traffic मिलता है और आपकी Earning होती है ।


Festival Wishing Script Kya Hai

Festival Wishing Script एक ऐसी Websites होती है जिनमे सिर्फ 2-3 Pages ही होते है या सिर्फ Home Page भी हो सकता है । इन Websites को किसी Festival के लिये ही बनाया जाता है जिसमे उस Festival से Related Photos , Graphics, Slogans या Songs और Special Effects भी हो सकते है जो देखने में बहुत सुन्दर होते है ।


Wishing Script Kaise Banaye

अगर आपको Coding या Programming जैसे Html , Java Script या CSS आती है तो ही आप इस तरह की  Websites को आसानी से बना सकते है ।

अगर आपको Coding की Knowledge नही है तो आप इस तरह की Script को Online खरीद भी सकते है जो आपको 500 से 1000 तक में मिल जायेगी । या फिर आप Google पर Search करके Free में Download भी कर सकते है और उसमे कुछ Changes करके काम में ले सकते हो ।

मेरा Suggestion है की अगर आप आप इस Field में नए हो तो Purchase करने के बजाए Google से Free में Download करे और उसमे कुछ Changes करके पहले ये सीखे की किस तरह Website को Viral करते है फिर बाद में ही ऐसी कोई Script ख़रीदे ।

जब आपकी Festival Script तैयार हो तो आपको उसे Website में Convert करना है जिसके लिए आप Free और Paid Platform का इस्तेमाल कर सकते है ।

में Suggest करूँगा की इस तरह की website बनाने के लिए आप हमेशा Free Hosting Platform Blogspot का ही इस्तेमाल करे । लेकिन आप चाहो तो Domain Name Buy कर सकते हो लेकिन में उसके लिए भी आपको Free Domain Blogspot की ही Advise दूंगा ।

क्योकि ये Websites ज्यादा दिन काम नही आती है बस कुछ दिन चलती है और जब आप  Script को Upload  करके Website को Complete तैयार कर लो तो फिर उसे SEO और Marketing Tricks और Whatsapp के जरिये Viral करे ।


Viral Kaise Kare

अपनी Festival Wishing Website बनाने के बाद उसे Viral करना सबसे जरूरी है और इस तरह की सभी Wishing Websites को आप Whatsapp और Facebook के जरिये आसानी से Viral कर सकते है ।

सबसे पहले तो Website के Link को अपने  सभी Friends और Relatives को Whatsapp पर Share करे और उन्हें इसे आगे सभी को Forward करने को भी बोले है । फिर आपके पास जितने Whatsapp Group है उनमे इस Link को Share करे और कोशिश करे की ज्यादा से ज्यादा Whatsapp Group Join कर लो और उन सभी Groups में भी अपनी Website के Link Share करे जिससे वो Viral हो सके ।

आप Facebook पर भी Website का Link Share कर सकते है और अपने Dosto को भी ज्यादा से ज्यादा Link Share करने को बोल सकते है ।

याद रखे जितने ज्यादा Group उतने ज्यादा लोग और जितने ज्यादा लोग उतनी ज्यादा Traffic और जितना ज्यादा Traffic मिलेगा उतनी ज्यादा आपकी Earning  होगी ।


Festival Wishing Website Se Paise Kaise Kamaye

जब आपकी Website Viral हो जाये या उस पर ज्यादा Traffic आने लग जाये तब आपको उस पर Google ADsense के Ads लगाने होंगे जिससे आपकी Income होगी । अगर आप के पास Google का Adsense Account नही है तो आप InfoLinks या PopUp Ads या Chitika के Ads भी ले सकते है ।

या फिर आप उस Website पर Affiliate Links के जरिये Flipkart या Amazon के Products के Links भी  लगा सकते है या फिर आप कोई Private Marketing या किसी Company के लिये Advertisement भी कर सकते है ।

या आप Users के साथ कोई Refer And Earn वाली Android Apps का Link भी Share कर सकते है जिसे Download करने पर आपकी Earning हो सके ।

या आप अपने Website के Link को Short करके भी इससे Paise कमा सकते है या फिर Youtube Videos के Link Share करके भी Online Income कर सकते है

ये आप पर Depend करता है आप किस Field के जरिये Earning करना चाहते है लेकिन अगर आपके पास Google Adsense का Account है तो आप उसे ही Use करे ।


Kaise Kam Karti Hai

इस तरह की Websites भी Blogging की तरह ही work करती है आपको ज्यादा Traffic आने पर ही Income होती है । जब हम इसे Whatsapp पर Share करते है तो जो User इसके Link पर Click करता है और हमारी Website पर चला जाता है जिस पर हम Ads , Android Apps Links भी Show करते है और जब कोई उन Ads पर Click करता है या कोई Android Apps Download करता है तो हमे उससे Earnning होती है ।

जब हम ज्यादा लोगो को Link Share करते है तो ज्यादा लोग Visit करते है और आगे भी Forward कर देते है जिससे ज्यादा Earning में Help मिलती है ।


Script Se Kitna Paise Kma Sakte Hai

ये Website किसी Festival के लिए ही बनाई जाती है इसलिये सिर्फ कुछ दिनों के लिए Active रहती है तो इनकी Income इसके Traffic पर Depend करती है ।

अगर इन पर अच्छा Traffic मिल जाता है मतलब आपकी Website Viral हो जाये तो 3-4 दिनों में आप Lakho की Earning कर सकते है । और अगर Traffic ना मिले तो कोई Earning नही होती है । ऐसी Websites से Income उन पर लगने वाले Google Ads  और Affiliate Links पर भी  Depend करती है ।

लेकिन अगर आप सही से मेहनत करो तो आप 4-5 दिनों में एक अच्छी Earning कर सकते हो ।


Festival Wishing Script My Experience

मेने कभी इस तरह की Website का इस्तेमाल तो नही किया है लेकिन मेरे Friends Circle में  कुछ Dost इस Method का इस्तेमाल करते है वो लोग Group में काम करते है और सभी मिल कर किसी एक Wishing Website को Viral करते है इससे वो Website आसानी से Viral हो जाती है

और सभी की इतनी तो Earning हो जाती है की वो लोग उस Festival को Enjoy कर सके और  Free में Shopping का भी मजा ले सके । इससे सभी का फायदा होता है आप भी अगर अपने Friends के साथ Group में Work करो तो Success मिलने के ज्यादा Chance होते है ।


Last Words

Festival Wishing Websites पैसे कमाने का एक अच्छा और नया Method है जो अभी Viral और Trending भी है । मगर आपको Website को Viral करना और थोड़ी सी Blogging Knowledge और साथ ही Whatsapp का भी Smart तरीके से इस्तेमाल करना भी आना चाहिए ।

Read More:-
  1. YouTube Se India Me Paise Kaise Kmaye - Guide In Hindi
  2. Online Survey Se Ghar Baithe Paise Kamaye Best Tarika

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.