Link Ya URL Shortner Se Online Paise Kaise Kmaye

URL Short Karke Paise Kaise Kamaye India Full Hindi Guide , Link Share Karke Paise Kmaye
Link Ya URL Shortner Se Online Paise Kaise Kmaye



किसी भी Website का Link या Url Short करके और उन्हें Social Media पर Share करके भी आप Online Paise कमा सकते हो ।

ये एक ऐसा आसान Method है जिसमे आप किसी भी Website या फिर Youtube Video के Url को Short करके और फिर  उन्हें Facebook , Whatsapp या Blog कही भी Share करके Online Paise कमा सकते है ।

जैसे आप किसी News Article को अपने Whatsapp या Facebook पर Share करे और जब कोई उसे Visit करेगा तो उससे आपकी Earning होगी ।

अब आप इस Method से कितने Paise कमा सकते है और इसके लिए आपको क्या करना होगा कोनसी Website Join करनी चाहिए इन सबके बारे में हम इस Post में Details से जानेंगे ।


Link URL Short Karke Online Paise Kmaye Hindi 

आपको कभी Whatsapp पर कोई Message आया होगा जिसमे कोई Short Link दी गयी होगी या फिर किसी ने Facebook पर ही कोई ऐसी Small Link Share की गयी हो जैसे Short.st/amazon या Bit.ly/amazon

ऐसी Link जो दिखने में ज्यादा लंबी होती है उन्हें हम Url Shortner Website से Small बनाते है  वैसे तो इनका इस्तेमाल तब होता है जब आपके पास जगह कम हो और आप को कोई Link Share करनी हो ।

जैसे Twitter पर Link Share करने में इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है 

पर अब इनका इस्तेमाल Online Paise कमाने के लिए भी किया जा रहा है जिसे आप Facebook या Whatsapp के साथ इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है ।

मेने भी इसका इस्तेमाल किया था लेकिन फिर बन्द कर दिया क्योकि इसमें आप ज्यादा Paise तब कमा सकते हो जब आपके पास Lakho Followers हो या आप ज्यादा Time दे सको और मेरे पास दोनों ही नही थे । 

और इन दोनों के बिना इस Method पर काम करना बेकार है क्योकि Followers के बिना आप इस तरिके से ज्यादा Paise नही कमा पाएंगे लेकिन अगर आप Link पर ज्यादा Click ला सकते हो तो ये Method आपको बहुत ज्यादा Earning करवा सकता है ।


Url Shortner Kya Hai

Link Shortner का Meaning है कुछ ऐसी Websites जिन पर आप जब किसी Url को डालते हो तो वो उन्हें Short Form में Generate कर देती है और जिनका आप वैसे ही इस्तेमाल कर सकते है जैसे वो Original काम में आते है ।

बस ये दिखने में Short होती है और कम Space लेती है आप इनकी Help से किसी भी Url को Short Form में लिख सकते है ।


Kaise Kam Karta Hai 

जब हम किसी Url Shrtner Website पर Link को Short करते है और उसे Share करते है तो उस Link में एक Add का Link भी होता है और जब कोई उस पर Click करता है तो उसे 5 Sec का एक Add दिखाई देगा फिर उसके बाद वो Original Website पर Redirect हो जायेगा । 

उस 5 Sec के Add के Show होने से ही हमे Paise मिलते है इससे आप किसी भी Website या Youtube के Url को Short करके Paise कमा सकते है ।


Kitne Paise kma sakte hai

ये इस बात पर Depend करता है की आपका Traffic कोनसी Country से आता है और कितना ज्यादा आता है ।

जैसे अगर आपका Traffic अमेरिका , ब्रिटेन जैसी Country से है तो आप 1000 Click पर 600-700 Rs कमा सकते हो लेकिन India , बांग्लादेश जैसे देशो से आपको Per Click सिर्फ 60 से 100 rs की ही Income होती है ।

पर अगर आपके Followers अगर Lakho में हो तो सोचो की 1000 क्लिक पर 100 rs तो आये तो 1 लाख Click पर आपको 10,000 की Earning हो सकती है वो भी रोज़ाना जो इतना भी बुरा नही है ।


Url Short Karke Paise Kaise Kmaye

ये आप पर Depend करता है की आप इस Method का कैसे इस्तेमाल करते है और किस तरह ज्यादा से ज्यादा Click लाते है वैसे मेने जो तरिके इस्तेमाल किये थे वो थे........!!

Facebook

यहाँ से आप सबसे ज्यादा Click ला सकते है जैसे आप अपने Profile से किसी भी News Article को Short करके Share करे तो कुछ लोग तो Visit करेंगे या फिर अगर आप किसी Group में Share करो तो आपको आसानी से Traffic मिल जायेगा ।

आप Youtube Video के Link भी Share कर सकते है जिससे ज्यादा Users आपके Link पर Click करे या आप कोई Fake Facebook Profile बनाकर और फिर उसपे Link Share करके भी Paise कमा सकते है ।

अगर आप के पास कोई Facebook Page हो तो  उस पर भी Link Share कर सकते हो । और याद रखे की किसी Viral News के Link को Share करने से आपको ज्यादा Traffic  मिल सकता है ।

WhatsApp

इसमे आप किसी Viral News के लिंक को Share कर सकते हो जिससे ज्यादा से ज्यादा Log उसे Visit करे और Share करे या फिर Whatsapp Group में भी कोई Deals के Link Share करने पर 1000  का Traffic Daily मिल सकता है ।

ज्यादा से ज्यादा Group में Post करने पर आपकी Post Viral हो सकती है जिससे आपको ज्यादा View मिल सकते है ।

Question Forum

ये भी Link Share करने का एक Platform हो सकता है आप किसी Forum में पूछे गए Question में Answer के साथ Link भी दे सकते हो जिससे आपको Daily 1000 तो आसानी से मिल जायेगा 

Blogs

आप किसी Websites या Blogs पर भी Link Shortner का इस्तेमाल कर सकते है इससे भी आपको Earning हो सकती है ।

और भी ऐसे कई Platform है जहाँ आप Link शेयर कर सकते है लेकिन जैसा की मेने कहा की आपको इस Method में Time देना जरूरी होता है जिससे आप ज्यादा Platform पर अपनी Link Share कर सके ।


Url Shortner Best Website List

इसके लिए आपको जो कुछ Website Join करनी चाहिए वो है 

  1. Shorte.st
  2. Adf.ly
  3. Linkshrink
ये वो Websites है जो इस Field में बहुत समय से है और जिनके Review अच्छे है आप और भी कोई दूसरी Website जो ज्यादा Pay करे वो Join कर सकते है |


Url Shortner My Review

मेरे According तो इस Method का इस्तेमाल तभी करे जब आप या तो ज्यादा Time दे सके या फिर आपके पास Followers ज्यादा हो वरना ना करे क्योकि इनके बिना आपकी ज्यादा Earning नही होगी और जो होगी वो इतनी ज्यादा नहीं होगी तो आपका सिर्फ Time ही Waste होगा |  लेकिन इसका इस्तेमाल आप कुछ Extra Paise कमाने के लिए कर सकते है ।


Last Words

Online Link Shortner से किसी भी Link को Short करके और उन्हें Social Media पर Share करके Paise कमाया जा सकता है लेकिन उसके लिए आपके पास Time और Followers होने चाहिए ।

पर अगर आपको Social Media पर Time Spend करना अच्छा लगता है तो आप इस Method का इस्तेमाल कर सकते है ।

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.