Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye [ 10 Ideas ]

Ghar Baithe Jobs , Home Based Jobs , Internet Se Paise Kamaye, Mobile Se Ghar Paise Kmaye Hindi , घर बैठे पैसे कैसे कमाए आसानी से इन हिंदी

Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye [ 10 Ideas ]


क्या आप भी Online Paise कमाना चाहते है.......??  या फिर घर से ही कोई नया काम शुरू करना चाहते है या फिर अपने लिए Extra कमाई का कोई नया Passive Earning का Source बनाना चाहते है 

कारण कुछ भी लेकिन अगर आप का जवाब हाँ है तो आप कई तरह से Internet का इस्तेमाल करके Paise कमा सकते है आप चाहो तो Small Jobs करके Pocket Money कमा सकते हो या फिर Medium Jobs और E Business करके अपने लिए Side Income Generate कर सकते हो ।

लेकिन ऐसा करने के लिए जरूरी है की आपको एक सही तरीका पता हो और उससे ज्यादा जरूरी है की आप उस तरिके का सही से इस्तेमाल करे ।

इस Post में में आपको ऐसे Top 10 तरीको के बारे में बताऊंगा जिससे आप अपने घर बैठे आसानी से Paise कमा सकते है ।

Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye Best 10 Ideas

वैसे तो ऐसे कई Methods है जिनसे आप Full  Time और Part Time में Internet का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है जिनमे आप Mobile और Computer दोनों का इस्तेमाल कर सकते है ।

लेकिन आपको सबसे पहले किसी Simple और Small Jobs से ही शुरुआत करनी चाहिए उसके बाद आप फिर Medium Jobs कर सकते हो ।

इस Post में मेने दोनों तरह के तरिके बताये है लेकिन इनके बारे में ज्यादा Details से तो नही बता पाउँगा क्योकि इससे Post ज्यादा लम्बी हो जायेगी ।

फिर भी उनसे Related Links में आपसे Share कर दूंगा जिससे आप उन्हें Details में पढ़ सके और अपने लिए कोई अच्छा तरीका Choose कर सके ।


YouTube

शायद आपको पता हो की जब से JIO Launch हुआ है तब से Youtube की Demand बहुत ज्यादा बढ़ गयी और  इससे Online Paise कमाने वाले Users भी बढे है 

ऐसे कई लोग है जिन्होंने इससे Lakho और Crore की Income की है और अभी भी कर रहे है ये सबसे ज्यादा Popular तरीका है जिससे की आप Online Earning कर सकते है India में भी बहुत से लोगो ने YouTube को एक Full Time Career बना लिया है

जिनमे Amit Bhadana , BB की Vines , Technical Guruji जैसे Channels सबसे ज्यादा Famous वाले Channels में से है । अगर आप में Video बनाने का Talent है और आप थोड़ी सी मेहनत कर सकते हो तो आप भी YouTube से बहुत ज्यादा Earning कर सकते हो ।

YouTube से आप Paise कैसे कमा सकते है इसके लिए आप नीचे दी गयी Post पढे ।

Blogging

Blogging उन 2 तरीको में से एक है जिन्हें में Paise कमाने की मशीन मानता हूँ और आप इससे Part Time और Full Time दोनों तरीको से Earning कर सकते हो ।

इसमें आपको किसी Topic पर Website बनानी होती है और उसे Popular करनी होती है जिससे आप बाद में Monetize करके या Sponsorship के जरिये Paise कमाते है ।

Blogging से Paise कमाने के लिए आपको कुछ Skills जैसे Seo , Back Links , Google Ad sense , का इस्तेमाल करना होता है तो आपको ये सब सीखना होता है ।

आप इसके बारे में ज्यादा Details से Google पर Search करके पढ़ सकते है और फिर Decide कर सकते है ।


Freelancing

ये Online Paise कमाने का एक Genuine तरीका है और ऐसा इसलिए क्योकि ये पूरी तरह आपकी Skills और Projects पर Depend करता है ।

इसमें Method में आप काम तो वैसे ही करते हो जैसे आप अपने Daily Life में या फिर अपने Office में करते हो बस फर्क इतना है की यहाँ आप अपने Boss खुद ही होते हो । 

आप कोई भी Projects या Work जो आप कर सके उसको Online लेते हो और उसे Complete करते हो और Paise कमाते हो । इसे आप एक Paissve Income Source भी बना सकते हो जिसे आप अपनी Job करते हुए Free Time में Complete कर सको । 

इसके बारे में ज्यादा Freelancing क्या है वाली Post पढ़कर जान सकते है ।



Web Services

क्या आपने कभी Online Sms भेजा है या Greeting Card या फिर कोई File तो Convert की ही होगी और नही तो फिर Online Shopping तो जरूर की होगी ।

ऐसी Websites जो हमे कोई भी Online Service देती है उन्हें हम Web Service कहते है और आप भी ऐसी कोई Website बनाकर अच्छे Paise कमा सकता है ऐसी Website को हम Services के लिए Pay भी करते है

जैसे हम Courier की Service Online ले सकते है Food Service भी Online मिल जाती है या कुछ Sell करना हो तो वो भी Possible है ।

आप भी कोई ऐसी Service Offer कर सकते है जिसे लोगों को ज्यादा जरूरत है और वो उनकी कोई Problem Solve कर सके जिससे लोग आपको इसके लिए Pay  करेंगे। 

जैसे आप या तो Online Teaching कर सकते है या फिर Online Real Estate Agent बनकर भी कमाई कर सकते है या Online Photo Print की Service शुरू कर सकते हो।


Domain Selling

ये Online World में Share Market की तरह काम करता है जो आपको रातो रात लखपति और करोड़पति भी बना सकता है या फिर आपके Paise Waste भी हो सकते है ।

इसमें आपको Domain Name मतलब की Website का नाम Register करना होता है वो कोई भी नाम हो सकता है और जब किसी को उस नाम की जरूरत होती है तो वो आपको सिर्फ उस नाम के लिए Lakho रूपये दे सकता है ।

जैसे आपने सुना हो Delhi में ऐसा हुआ था एक लड़के ने OddEven. Com नाम का Domain पहले तो Register कर लिया और फिर बाद में उसे लगभग 10 लाख में किसी को बेचा था ।

जैसे आज Facebook , Amazon , Google जैसी Websites है जिनके नाम की कीमत करोड़ो रूपये है

ऐसे ही आप भी कोई Latest Trending नाम पर Website Register कर सकते है जिसमे आपको 500 से 700 रूपये Invest करने होते है लेकिन  अगर आपका वो नाम बिका तो आपको Lakho की Earning हो जायेगी ।

इस Method में आपको अच्छी Research करने के साथ साथ किस्मत का भी साथ चाहिए और आपको Paisa भी Invest करना होता है जो Waste भी हो सकता है ।


Android Apps

Android Apps की मदद से आपका Smart Phone भी आपको Paise कमा कर दे सकता है आप कोई नई Android Apps बनाकर या इस्तेमाल करके भी Paise कमा सकते है 

हालांकि सभी लोग तो Apps Design नही कर सकते है लेकिन उनका इस्तेमाल तो कर सकते है आप कुछ Apps को इस्तेमाल करके भी Paise कमा सकते है 

जैसे आपने Champ Cash का नाम सुना हो जिससे बहुत से लोगो ने कमाई की थी या फिर RozDhan , Qureka जैसी Apps जो अभी चल रही है Dream11 के बारे में तो जरूर सुना होगा जिस पर आप Cricket खेलकर Paise कमाते है ।

ऐसे कई Android Apps है जिन पर आप थोड़ा Time Spend करके Paise कमा सकते है आपकी ज्यादा Income तो नही होती लेकिन इनकी मदद से कुछ तो कमा ही सकते हो ।

⇒⇒Top 5 Android Apps Mobile Se Online Paise Kmaye


Refer And Earn

इसके बारे में शायद आप जानते है इसमें आपको अपने किसी Friend या Relative को किसी Website  या Android App पर आपके Links से Register करवाना होता है ।

और जब वो Register कर लेता है तो आपको 10 से 50 रूपये तक मिलते है वैसे तो ये छोटी Amount है लेकिन जब आप 100 से ज्यादा लोग तो करवा देते है तो आप आसानी से 1000 से 5000 तक कमा लेते है

इसके Method के बारे में आप Refer And Earn से Paise कैसे कमाये वाली Post में ज्यादा Detail से पढ़ सकते है ।


Micro Task Jobs

ये Paise कमाने का वो Method है जो अभी सबसे ज्यादा लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है इसमें आपको कुछ Small Jobs करने होते है जिससे आपको Paise मिलते है ।

जैसे आप Online Survey या Link Share करके, कोई Android App Download करके , Video Dekhkar , Quiz खेलकर , Ad देखकर  या Game खेलकर या Online Shopping ऐसे Small काम करके भी आप कुछ Extra Paise कमा सकते है ।

ये सब Small Task Jobs होते है जिनसे आपकी ज्यादा Income तो नही होती लेकिन आप फिर भी कुछ तो कमा सकते हो ।


Online Business

आप अपने Regular Work के साथ साथ खुद का एक Online Business भी Create कर सकते हो जिससे की आपकी अलग से Passive Earning होना शुरू हो जायेगी और बाद में आप उसे Full Time कर लोगे।

आपको करना ये है की आप अभी कोई भी काम कर रहे हो तो उसे Online ले आओ ।  जैसे आप अपना सामान Online किसी E commerce Website पर बेच सकते हो या फिर खुद की E commerce Website भी बना सकते हो या Online Food बेच सकते हो या ऐसा कोई भी काम जो आपको आता हो उसे Online ले आओ।

शुरुआत में आप Small Level पर काम करना शुरू करे और फिर जब वहाँ से Income होना शुरू हो जाये तो आप उसे Full Time Online कर ले जिससे की आप घर बैठे उस काम को कर पाओगे ।

अगर आप के पास खुद का कोई Product नही है तो आप दुसरो के Product बेचकर मतलब Affiliate Marketing करके भी Paise कमा सकते है या किसी Company से थोक में Product खरीदकर फिर उन्हें Profit के साथ Online बेच सकते हो। 


Social Media Influencer

ये एक नई तरह की Job है जिसे आप चाहे तो किसी Company में या घर से भी कर सकते है या फिर इससे Related खुद की Company भी शुरू कर सकते है ।

इसे Digital Marketing के नाम से भी जाना जाता है जिसमे आप Facebook , YouTube , Instagram , Whatsapp जैसे Social Media का उपयोग करके Paise कमाते है ।

आपको किसी भी Social Media पर ज्यादा से ज्यादा अपने Followers को बढ़ाना है जब आपके पास ज्यादा Followers हो जाये तो आप किसी Product को Promote करके Paise कमा सकते है ।

ये Online Earning करने का एक बढ़िया Method है जिसमे आपको मेहनत ज्यादा करनी होती है और अपनी पहचान Social Media पर बनाने के लिए ज्यादा Active रहना होता है ।



⇒⇒⇒   ये जो 10 तरिके या Methods मेने आपके साथ Share किये है आप इनमे से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है ।

सबसे पहले जो आपको ज्यादा आसान लगता है उसके साथ शुरुआत करे और फिर बाद में दूसरे किसी भी Method का इस्तेमाल करके अपनी Income बढ़ा सकते है ।


Last Words

Online Paise कमाना आज की जरूरत बन गया है और हमारे लिए ये एक अच्छी Opportunity भी है क्योकि इससे आप अपनी jobs की Regular Earning के साथ Side Income भी Generate कर सकते है 

तो कोशिस करे की इनमे से किसी भी Ideas के साथ आप अपना Business Online भी शुरू करे क्योकि उससे आप घर बैठे Paise कमा पाओगे ।

Read More:-
  1. 7 Best Tarike Amazon Se Online Paise Kaise Kmaye
  2. InternShala Review - Part Time Or Home Based Job Kaise Paye
  3. IPanel Online Review Survey Kare Paise Kamaye India Hindi

Rate this article

Loading...

2 comments

  1. thanks, online earning tips share ke liye
    1. Welcome...Keep visiting

© PaisaBlog. All rights reserved.