5 Apps Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye Hindi

Jio Mobile Phone Se Paise Kaise Kamaye , Ghar Baithe Paytm Paise Kamaye In Hindi , Android Apps
 5 Apps Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye Hindi


जब से India में JIO Launch हुआ है तब से Internet Users की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई  है और अभी भी बढ़ रही है इससे  Digital Field यानि Internet की दुनिया में Jobs की  Demand भी काफी बढ़ गयी है ।

ऐसे कई Methods , Apps और तरिके आ गए है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने घर बैठे ही Mobile से या फिर Computer से Online Paise कमा सकते है और बहुत से लोग सच में Paise कमा भी रहे है ।

आप सिर्फ कुछ Android Apps Download करके या फिर अपने Phone पर Quiz खेल कर या फिर अपने दोस्तों को  Refer and Earn करके और इन जैसे कई तरिके है जिनसे घर बैठे अपने Mobile से कुछ Extra Earning तो कर ही सकते है ।

लेकिन  ये सभी अब Normal Method है जिनसे अब आप ज्यादा Earning नही कर सकते है क्योकि लगभग सभी लोग इनका इस्तेमाल कर चुके है और अभी भी कर रहे है । लेकिन ऐसे कुछ तरिके है जिनसे आप जिंदगी भर Paise कमा सकते है वो भी जितना चाहे उतने।

जिन Methods की में बात कर रहा हु वो आपको ज्यादा Earning करवा सकते है इस Post में हम ऐसे 5 Best Android Apps के बारे में जानेंगे जिनका इस्तेमाल करके आप Life Time अच्छी Earning कर सकते है और ये ये Apps बहुत Popular है और Trusted भी है ।


Best Android Apps Mobile Se Paise Kaise Kmaye In Hindi

जिन Apps के बारे में आज में बताने वाला हूँ वो Real Work Based है इनसे कोई Magic नही होगा बल्कि इन Apps पर आपको सच में काम करना होगा जैसे आप अपनी Daily Life में काम करते है 

इन Apps पर काम करके आपको Paise कमाने में थोड़ा Time जरूर लग सकता है लेकिन अगर आपने इन 5 Apps में से किसी एक पर भी अच्छी तरह मेहनत कर ली तो आपको कहि भी नोकरी करने की जरूरत नही है आप घर बैठे ही जितना चाहे उतने Paise कमा पाएंगे ।

अपने Mobile Phone से Paise कमाने की वो  Best Android Apps है.......!!


Freelancer And Upwork Apps

Freelancing के बारे में तो आपने सुना ही होगा ये वो Method है जो किसी भी Professional के लिए Home Based Earning करने का एक अच्छा Option बन गया है आज के समय में Freelancers की Demand बहुत ज्यादा बढ़ गयी है 

अब तो कई Big Company भी इस Method का इस्तेमाल करने लगी है ये तरीका ना सिर्फ आपकी Passive Income बनाता है बल्कि आपको Learning के भी कई Chance देता है ।

आप इन Apps की मदद से घर बैठे अपने लिए Part Time Jobs आसानी से Search कर सकते है इसमें आप Web Development से लेकर Data Entry , Social Media Manager , Teaching , Logo Design , Marketing जैसे कई Project आसानी से ले सकते है ।

यहाँ आपको हर तरह का Project मिल जाता है जिनकी Price भी आप अपने According ले सकते है Project Complete करने पर आपका Amount आपके Bank में Transfer कर दिया जाता है । 

इन दोनों Apps की मदद से आप कई तरह के Work Project अपने घर से कर पाएंगे और एक अच्छी Income अपने लिए Generate कर पाएंगे ।

Freelancing के बारे में ज्यादा आप Freelancing kya hai वाली Post पर पढ़ सकते है ।


2 Uc Media Or Uc Browser

ये एक Browser है जैसे की Chrome और Opera है जिस पर हम Internet चलाते है पर साथ में ये आपको Paise कमाने का Option भी देता है ।

अगर आपने किसी Browser जैसे Chrome या Opera देखा हो तो उसमे हमेशा कुछ Article या News आती रहती है जो की Sports , Events से Related होती है जो हमारे काम की तो नही होती पर कभी कभी हम उसे Open कर ही लेते है ।

बस Uc Media पर आपको इन्ही Article की मदद से Paise कमाने का Option मिलता है पर इसके लिए आपको सबसे पहले Uc Media पर अपना Account बनाना होता है और फिर उसके बाद उनके लिए किसी भी Topic पर Short में Article लिखना होता है जो ज्यादा लम्बा नही होता है ।

और जब कोई Uc Browser का User आपके उस Article को पढ़ता है तो आपको उससे Earning होती है आप किसी भी Topic जैसे News , Event , Sports या और कुछ लिख सकते है बस आपका Article लोगो को पसंद आना चाहिए ।

और वैसे भी जितने भी लोग इसके Browser का उपयोग करेंगे उतने लोग आपके Article को Visit कर सकते है जो सच में बहुत ज्यादा है ।


3 Olx And Quicker

इन Apps को हम अक्सर Old Junk या पुराना सामान बेचने को काम में लेते है जो एक Online Paise कमाने का ही Method है जिससे आप अपना बेकार सामान बेचकर कुछ Extra Paise कमा सकते है ।

लेकिन में आपको दूसरा तरीका बताने वाला हूँ जो लगभग पहले वाले जैसा ही है इसमें आपको Resell करना है 
मतलब कोई पुराना सामान जैसे Mobile या Furniture या Fridge या Computer ऐसा कुछ जिनको आप सस्ते में खरीद सकते हो और फिर कुछ Repairing करके या वैसे ही दुबारा Profit के साथ बेच सकता हो ।

सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है लेकिन ये एक बहुत बढ़ा Business है जिसे सच में लोग कर रहे है क्योकि ना तो Old Items को बेचने वालो की कमी है और ना खरीदने वालो की । बस आपको सही Market और Price की Knowledge होनी चाहिए ।


Youtube

ये ऐसी Android Apps है जो Youth के बीच आज सबसे ज्यादा Popular है और इससे Paise कमाना भी आसान है क्योकि इस पर  Traffic बहुत ज्यादा है आप यहाँ से आसानी से शुरुआत कर सकते है

पता नही कितने लोग India और बाहर दूसरे देशो से भी इस Single App से Lakho की कमाई कर रहे है जैसे कुछ Famous Indian YouTuber  है BB की Vines , Amit Bhadana और भी कई जो अभी सबसे ज्यादा Trending और Viral है और Youtube उन्हें हर Month Lakho की Income देता है ।

इसमें आपको किसी  भी Topic से Related Video जैसे Study , Funny , Prank , Tourism , Skills , Tricks , Food बनाने होते है और उन्हें अपने Channel पर Upload करने होते है और जब कोई इन्हें देखता है तो आपकी Earning होती है ।

तो अगर आप भी ऐसा कुछ कर सको तो इसके बारे में और ज्यादा Research करो और Youtube Se Paise Kaise Kmaye पढ़ो और फिर काम करना शुरू करो क्योकि इससे होने वाली Income आपकी जिंदगी बदल देगी


Blogger App

वैसे तो आप सब इसके बारे में जानते होंगे और जो लोग नही जानते है उन्हें एक बार Google पर जाकर इसके बारे में जरूर Search पढ़ना चाहिये  क्योकि  Blogging आज के Time में Paise कमाने का सबसे Best Method है ।

और पता नही ना जाने कितने लोग पुरे World में इस Method से Lakho - Crore कमा रहे है क्योकि इस Method से Earning की कोई Limit नही है और ये Online Paise कमाने का No 1 Method है बाकि सभी Method इसके बाद आते है ।

आप इसकी Android App Download करके अपने Mobile से Blogging शुरू कर सकते है लेकिन एक बात बता दू इस Method से Paise कमाना इतना आसान भी नही है इसके लिए आपको बहुत कुछ सीखना पड़ेगा जैसे Seo , Social Media Marketing , Content Writing , Web Etc और थोड़ा बहुत Time भी देना होगा ।

लेकिन आप काम करते करते सब सीख जायेंगे और जब इस Method से Income शुरू होगी तब आप और भी ज्यादा इस Method का इस्तेमाल करना चाहोगे ।


ये Mobile से Paise कमाने की Best Apps है जिनमे से किसी एक से आप शुरुआत कर सकते है और फिर बाद में सभी Try कर सकते है ।


Last Words

आज के इस Digital Time में Technology ने Paise कमाने के कई Method और Tarike पैदा किये है जिनका इस्तेमाल करके आप Apne Mobile से ना सिर्फ Online Paise कमा सकते है बल्कि बहुत कुछ घर बैठे सिख भी सकते है ।

Read More:-

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.