Social Media Sites Kya Hai Paise Kaise Kmaye

Social Media Sites kya hoti hai isse online paise kaise kmaye hindi guide

Social Media Sites Kya Hai Paise Kaise Kmaye

Social Media मतलब Online World का ऐसा संसार जहाँ आज का Youth सबसे ज्यादा Time Spend करता है ये सबसे Favorite Time Pass के साथ साथ Online Information Share करने का एक Better Tool भी बन गया है जिसके जरिये आप  Whole World से  Connect रह सकते है ।

इन सब के अलावा Social Media का एक और इस्तेमाल Online Paise कमाना भी है जहाँ आप कई तरह के Methods और Tricks का इस्तेमाल करके अपने Social Media Account से कुछ Extra Paise कमा सकते हो ।

चाहे Facebook हो या Instagram, Twitter या Youtube , Whatsapp , Tinder या और भी कोई सा जिस पर आपका Account हो आप उन सब से Online Passive Earning कर सकते है और वो भी बहुत Easy और Simple Method को Follow करके ।

अगर आप भी अपने Social Media पर Spend किये गए Time से कुछ Extra Paise में बदलना चाहते है तो नीचे दिए गए Methods का इस्तेमाल कर सकते है


Social Media Se Paise Kaise Kmaye 

Internet पर Online Users बढ़ने के साथ साथ Social Media से Online Paise कमाने के Options भी बढे है ।

आप किसी भी Social Media पर Followers की संख्या बढ़ाकर आसानी से Paise कमा सकते है और आप कितना कमा सकते है इसका तो शायद अंदाजा भी ना लगा सको ।

कई Bollywood Actors या Cricket Players या Political leader या और भी कोई Celebrity हो सब अक्सर अपने Social Media Account का इस्तेमाल Name और Paisa दोनों कमाने के लिए करते है ।

किसी भी Popular Celebrity के Followers या Fan Following बहुत ज्यादा होते है तो वो अपने एक Account से Lakho रूपये हर Month आसानी से कमा लेते है जैसे शायद आपने सुना हो Priya Prakash के बारे में उसने अपने Instagram Account पर एक Post के लिए 8 Lakh रुपये लिए थे और Virat Kohli लगभग 50-60 Lakh रुपये लेते है

और ये तो किसी भी Popular Account के लिए एक Normal Price है कुछ Celebrity तो इससे ज्यादा भी लेते है लेकिन ये तो Popular Celebrity की बात थी अब हम उनकी बराबरी तो नही कर सकते और ना ही इतना कमा सकते है ।

लेकिन फिर भी इस Method का इस्तेमाल करके आसानी से कुछ Paise तो कमा ही सकते है और उसके लिए हमे अपने Profile को अच्छा बनाना है और कुछ Followers या Friends चाहिए ।

आइये जानते है उन सभी Social Media Account के बारे में जिनसे आप घर बैठे  आसानी से Paise कमा सकते है ........!!


Facebook

इसके बारे में तो सब जानते है और शायद इसके Users की संख्या सभी Social Media Websites में सबसे ज्यादा भी है ।

अगर आप Google पर Search करोगे तो आपको Facebook से Paise कमाने के कई Methods और तरिके मिल जायेंगे ।

जिनमे Facebook Page, Video Upload , Facebook Groups , Facebook Video Monetization जैसे Method है लेकिन उन सब तरीको का एक ही Basic है और वो है अपने Followers बढ़ाओ ।

जितने ज्यादा आपके Followers और Friends होंगे आपको उतनी ज्यादा कमाई होगी और शायद यही कारण है की आपको Facebook पर Fake Profiles ज्यादा मिलेंगे ।

आप Facebook पर अपने Profile को Attractive और Popular बनाकर या फिर कोई  Facebook Page बनाकर और ज्यादा Likes लेकर या फिर किसी Groups में ज्यादा Members Add  करके शुरुआत कर सकते हो ।

और जब आप ऐसा कुछ कर लोगे तो आप अपने Facebook Account से फिर Link Share करके , Blog पर Traffic भेजकर या Refer And Earn या Affiliate Marketing जैसे बहुत सरे Methods से आसानी से Paise कमा पाओगे ।


2. Instagram

ये Social Media Website Facebook का ही एक Part है जिसमे आप Photos Share कर सकते हो और जो अभी Youth में सबसे ज्यादा Popular भी है ।

कई Celebrities भी अपने Fans से Connect रहने ले लिए इसका इस्तेमाल करते है और साथ ही Instagram उनके लिए Extra Paise कमाने का एक Best Medium भी है ।

अगर आप भी अपने Instagram पर Followers बढ़ा पाओ तो आप अपने Instagram Account से Paise कमा सकते है और इसके लिए आप Instagram से Online Paise कैसे कमाये वाली Post पढ़ सकते है ।


3 Youtube

JIo आने के बाद जिस Website पर सबसे ज्यादा Users की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है वो  है  Youtube

पता नही कितने बेरोजगारो को इस एक Website ने रोजगार दिया है और कई लखपति और करोड़ पति बना दिए है ।

आज भी कई Youth और New Generation इससे Paise कमाने के नए नए Methods और तरीको का इस्तेमाल करती रहती है ।

Bb की Vines , Amit bhadna कुछ ऐसे Youtubers के नाम है जिन्होंने इस Industry में नए Record बनाये है और आज Youtube से लाखो रूपये हर Month कमा रहे है ।

अगर आप को भी Video Content बनाने का शौक हो तो आप भी आसानी से इस वेबसाइट से Paise Earn कर सकते हो और इसकी ज्यादा Details के लिए Youtube से Paise कैसे कमाये वाली Post पढे ।


4 Twitter

ये एक Micro Blogging Social Media Website है जिसको पर सबसे ज्यादा Trust किया जाता है ।

इस Website का उपयोग Professional लोगो द्वारा ज्यादा किया जाता है जैसे Political Leader , Celebrity या Govt Organisation ।

इसका इस्तेमाल Troll करने या अपनी बात रखने , Discuss करने , किसी पर Objection करने ऐसे कामो में ज्यादा होता है ।

पर आप इस Website पर भी Paise कमा सकते है जिसके लिए आपको अपने Followers बढ़ाने होंगे  और Popular Profile बनाना होगा और जब आपके Followers की संख्या Lakho होगी तो आप दूसरी Company का Promotion करके या उनके Link Share करके या Refer And Earn  जैसे तरीको से Paise कमा सकते है ।


5 Whatsapp

Whatsaap हमारे Mobile में काम आने वाली एक Social Media App है जो हमे अपने Friends में साथ हमेशा Connect रखता है ।

इससे Paise कमाने के लिए आप Link Shortner जैसी Website या Refer And Earn Method या Affiliate Marketing , Meesho App जैसे तरीको का इस्तेमाल कर सकते है ।

आप Whatsapp पर Groups बनाकर Best Shopping Deals के Link Share कर सकते है और फिर हर Deals पर Commission ले सकते है ।



ऊपर दिए गए Top 5 ऐसे Social Media Account है जो Online Paise कमाने का एक Best Tool बन चुके है और इनमें से किसी भी Account के जरिये आप अपने Followers और Fan Following बनाकर Paise आसानी से कमा सकते है ।

यदि एक बार आपने किसी भी Social Media पर अपना Profile बनाकर उसे Viral करवा दिया या फिर Followers बढा लिए तो आप इससे Lakho रुपये आसानी से कमा पाएंगे। 

कैसे कमाना है इसका रास्ता भी आपको मिल जायेगा लेकिन पहले आपको  Followers की जरूरत होगी ।

और अगर आप के पास ऐसा कोई Account है जिस पर Followers ज्यादा है और आप उससे Paise कमाना चाहते है तो आप हमे Contact कर सकते है 

Last Word

आपने Social Media Account का इस्तेमाल अब तक सिर्फ Time Pass और Chatting करने के लिए ही किया है लेकिन अब आप इनका इस्तेमाल ना सिर्फ कुछ सिखने के लिए बल्कि साथ में Online Paise कमाने के लिए कर सकते है । 

आप Social Media के इस Field में अपना Career भी बना सकते है जो की Digital Marketing World में एक Best Demanding Job है ।

Read More :-
  1. Passive Income Kya Hai Or Kyo Jaruri Hai Full Detail
  2. Top 10 Ideas Students Part Time Paise Kaise Kamaye
  3. Online Paise Kamane Ke 2 Sabse Jyada Used Method

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.