Youtube Par Games Videos Upload Karke Paise Kamaye

Youtube par games ke videos upload karke paise kaise kamaye in india hindi
Youtube Games Videos Upload Karke Paise Kamaye

[ Updated Dec, 2021 ]

क्या आपको भी Video Games खेलने का बहुत शौक़ है और आप अपना ज्यादातर Free समय Mobile पर या फिर Computer पर Game खेलने में Spend करते है .....???

या फिर आपको हर तरह के Games के बारे में जानना पसंद है और आप नए नए तरह के Games खेलना भी पसंद करते है तो आज की ये Post आपके लिए है जिसमे में आपको बताऊंगा की आप किस तरह अपने खेले गए Games के Videos से भी Online Paise कमा सकते है ।

इस तरिके में आपको कुछ ज्यादा Efforts लगाने की जरूरत भी नही है यहा आप Video Games भी खेल पाएंगे और इस Post में बताये गये तरिके का सही से इस्तेमाल करके उन Videos से Paise भी कमा पाएंगे आइये अब इसके बारे में Detail से बात करते है 


Youtube Par Games Videos Upload Karke Paise Kmaye

आपने Youtube पर एक Popular Channel PewDiePie के बारे में सुना तो होगा ही अगर नही तो में आपको बता दूँ की ये एक सबसे ज्यादा Subscriber और Views वाले Channels में से एक है और इसका Owner हर महीने के  Lakho रुपये YouTube से कमाता है ।

अगर आप उस Channel पर देखोगे तो आपको पता चलेगा की उस पर सिर्फ नये नये Games के Review और उनके Videos ही Upload होते है जिसमे अलग अलग तरह के Level , उनकी Tricks और Games से Related Information के Videos ही Share किये जाते है ।

अब क्योकि Video Games के Lover और खेलने वाले तो पुरे World में है तो इससे इस Channel पर बहुत ज्यादा Traffic और Views आ जाते है और उस Channel के Owner की बहुत ही बढ़िया Earning हो जाती  है उतनी जितनी आप और हम सोच भी नही सकते 

और ऐसा सिर्फ ये एक Channel ही नही है बल्कि और भी कई ऐसे Example है जिसमे बहुत से लोग YouTube पर सिर्फ Games से Related Videos को Upload करके ही Lakho रुपये हर महीने कमा रहे है आप चाहो तो Youtube
पर जाकर देख भी सकते हो 

Youtube से Paise कमाने का ये तरीका अब India में भी बहुत ज्यादा Popular हो रहा है कई नये Youtubers और Gamers भी अपने अपने Channel पर इस तरह की बहुत सी Information शेयर कर रहे है और इससे उन सबकी  भी Earning ही रही है  


आप भी इस List में शामिल हो सकते है और अपने Games खेलने के शौक को YouTube की मदद से एक Paise कमाने की मशीन बना सकते है उसके लिए आपको जरूरत होगी एक Youtube Channel की जिसे आप आसानी से बना सकते है और साथ में कुछ Video Recording और Editing Softwares की भी जो की सब Free में Online ही Available है 

आप इसके लिए किसी और का भी इस्तेमाल कर सकते है खासकर की आजकल के बच्चो का क्योकि उनको तो Games खेलने का बहुत शौक होता है और वो खेलते भी रहते है तो आप उनके Videos को भी Record करके और फिर उनको सही तरह से Edit करके Upload कर सकते है 

इसके लिए आप नीचे बताये गए Steps को Follow कर सकते है ......!!

Basic Taiyari

सबसे पहले तो आप YouTube पर जाकर अपना एक Channel बना ले और उसका नाम Games से Related ही रखे अगर आपको बनाना नही आता है तो इसके लिए आप Youtube क्या है वाली Post को जरुर पढ़ ले वहा पर  आपको Youtube से Related पूरी Information मिल जायेगी ।

इसी Post पर आपको Video Editing Softwares के बारे में भी पता चल जायेगा जिससे आप अपने Videos को सही तरीके से Edit कर पाएंगे और आप चाहे तो इन Software के बारे Google पर जाकर Search कर सकते हो और फिर कोई और भी इस्तेमाल कर सकते हो ।


Game Ka Selection

जब आपका Channel तैयार हो जाये तो फिर आपको एक Game का Selection करना होगा और ये वो Game होना चाहिए जिसमे या तो आप बहुत ज्यादा अच्छे हो या फिर वो Games बहुत ज्यादा Popular और Trending हो ।

जैसे की आप PubG , Counter Strike, Free Fighter खेल सकते है या फिर छोटे Mobile Games जैसे Angry Birds , Candy Crush , Dream 11 का इस्तेमाल भी कर सकते है इन सबकी Audience अलग अलग है और सभी Popular भी है आप किसी से भी शुरू कर सकते है 


3   Video Kaise Bnaye

किसी भी Games का Videos बनाने के लिए आपको उस Games को वैसे ही खेलना है जैसे की आप Generally खेलते हो और फिर साथ ही में किसी Screen Recording Software से आप उसे Record कर सकते है ।

और जैसे जैसे आप कई Levels को Complete करते जाते है तो उन सभी को आप Record करते जाये फिर बाद में जब आप Free हो तो किसी Video Editing Software से उन Videos को Edit कर ले जिसमे आप अपने Channel का  Name, कोई Logo या फिर अपनी Voice भी डाल सकते है ।

किसी भी Video को किस प्रकार Edit करना है या फिर वो Video कैसा होना चाहिए इसके लिए आप YouTube पर दूसरे Channel देख सकते है की वो किस प्रकार का Content Upload कर रहे है जिससे आपको भी अच्छे Video तैयार करने में Help मिलेगी ।

आप इस तरह के Videos में नये नये Games के Review या उनको खेलने के तरीके या फिर कोई Tricks , Games के अलग-अलग प्रकार के Levels , Funny Moments Share कर सकते है ।


Youtube Par Video Upload

जब आपका Video तैयार हो जाये तो आप उसको अपने Channel पर Upload कर दे और कम से कम 3 - 4 महीने तक आप Videos Upload करते रहे या फिर जब तक करे की कम से कम आपके Channel पर 50 से 60 Videos Upload ना हो जाये ।

इसी के साथ साथ आप अपने Channel पर Traffic और Views भी देखते रहे और उन पर आने वाले Comments का भी Reply करे और साथ ही उन्हें Social Media पर भी Share करते रहे 

आपके Channel को Popular होने में या उन पर Traffic आने में थोड़ा Time जरुर लग सकता है पर आप लगे रहे और दूसरे Youtubers के Channel को भी देख रहे इससे आपको पता चलेगा की कोनसा Game ज्यादा Trend में है और साथ ही आप उनके जैसे Content डालने की कोशिस भी करे ।

जब आपका Channel Popular हो जायेगा तो उसका Traffic भी बढेगा और फिर आप भी इससे Refer And Earn और Google Adsense और Paid Review जैसे तरीको से आसानी से Paise कमा पाओगे ।


Kitna Paisa Kma Skte Hai

ये आपके Channel की Popularity और Traffic पर Depend करेगा की आपकी Income कितनी होगी पर इतना जरुर है की जितना ज्यादा Traffic आएगा उतनी ही ज्यादा आप Earning कर पाओगे 

हो सकता है शुरू में कमाई ना हो पर आप Earning के बारे में ना सोचे और अच्छे से अच्छा Content को Upload कर रहे इससे आपका Channel जरुर Popular होगा और कोई भी Popular Channel Income जरूर देता है ।



अब ये Method सच में काम करता है या नही इसे जानने का सबसे बढ़िया तरीका है की आप YouTube पर जाये और कोई भी Gaming Channels या latest Video Game के बारे में Search करे । 

जिससे की आपको Result में कई तरह के Games Videos और उनके Reviews मिलेंगे अब आप उन Videos के Gaming Channels पर जाईये और खुद वहा उनके Traffic और Views देखिये अगर वहा पर अच्छे Views और Subscriber है तो इसका मतलब है की वो Channel Paise कमाता है 

और हो सकता है की आपको किसी Video में उनके Owner की Earning का Income Proof भी मिल जाये तो अगर वो कर सकता है तो आप भी कर सकते है और वो कमा सकता है तो आप भी कमा सकते है 


Last Word

Video Games की Industry आज एक बहुत बढ़ी Industry बन गयी है जिसमे हर रोज़ नये नये तरह के Games Launch होते ही रहते है जो की ना सिर्फ बच्चो को बल्कि बड़े को भी दीवाना बना देते है ।

अब इन Games में एक तरफ Candy Crush, Angry Bird, Counter Strike और PubG जैसे Famous और Viral Games है तो दूसरी ही तरफ बहुत से Paise कमाने वाले Games जैसे Dream11 , Teen Patti , Rummy भी है ।

इन पर हमारा Time तो वैसे भी खर्च होता है ही और जिसका कोई मतलब भी नही निकलता है तो क्यों ना उस Time को थोडा काम में लिया जाये और अपने Gaming Skills से भी Paisa कमा लिया जाये । अगर आप ये काम करना चाहते है और कोई मदद चाहिए तो Comment करे या हमारे Facebook Group को Join करे 

Read More :-

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.