Link Url Shortner Se Paise Kamao Fake Ya Real Hindi

Link ya Url shortner se link short karke or facebook pr share karke paise kaise kma skte hai in india fake or Real Review hindi full guide


Link Url Shortner Se Paise Kamao Fake Ya Real Hindi

Link Shortner Website का इस्तेमाल वैसे तो किसी भी बड़े Link या Url को Short करने में किया जाता है लेकिन अब इनका इस्तेमाल Online Paise कमाने के लिए भी किया जाने लगा है ।

Google और Bitly भी एक Popular Url Short करने वाली Website है आपने भी शायद इनके बारे में सुना हो या हो सकता है की इनका इस्तेमाल भी किया हो । 

लेकिन इनसे आपकी कोई भी Earning नही होती है पर इनके आलावा कुछ और ऐसी Website भी है जिनसे किसी भी Link को Short करके और उन्हें Share करके Paise कमाये जा सकते है 

पर क्या आप सच में किसी Link या Url Shortner Website से पैसे कमा सकते है यदि हां तो  कितने कमा सकते है ........???

या फिर ये Online Paise कमाने का एक Fake तरीका है इसके बारे में हम इस Post में Detail से जानेंगे


Link Url Shortner Se Paise Kaise Kamaye

Link Url Shortner

हमने अपनी एक Post में जाना था की आप कैसे किसी Website या फिर Youtube के Link को कुछ Link Shortner Website की मदद से Short करते है

और फिर उन Links को किसी भी Social Media जैसे Facebook ,InstaGram, TeleGram या Whatsapp पर Share करके Paise कमाते है आप इसके बारे में Details से Url Short करके Paise कमाये वाली Post में पढ़ सकते है

अब कुछ लोगो ने पूछा की Online Paise कमाने का ये जो तरीका है वो सच में काम करता है या फिर एक Fake तरीका है

तो में बता दूँ की ये एक Real तरीका है कोई Scam नही है जो सच में काम भी करता है और आप इससे Paise भी कमा सकते है और बहुत से लोग कमा भी रहे है ।

लेकिन उसके लिए आपको कुछ बातो ध्यान जरूर रखना होता है जैसे आप किसी सही Website से ही Link Short करे किसी Fake Website से नही क्योकि फिर आपको इससे कोई Earning नही होगी ।

और किसी भी Website पर Register करने से पहले आप उसके Review जरूर देख ले इसके आलावा वो कितना Pay करती है Payment कैसे मिलता है ये भी जरूर Check कर ले इससे आपको बाद में परेशानी नही होगी ।

हालांकि मेरी नज़र में ये Internet से Paise कमाने का एक बेकार तरीका है क्योकि इसमें होने वाली Earning आपके Traffic पर Depend करती है मतलब की किसी Share की हुई Link पर कितने लोग Click करते है ज्यादा Click मतलब ज्यादा Paise कमा पाएंगे ।

और जिन लोगो के पास ज्यादा Traffic या Followers होते है जैसे YouTube पर या TeleGram Channel या Whatsapp Group पर सिर्फ वो लोग ही इस तरिके से बढ़िया Income कर सकते है इसके आलावा कोई और नही कर सकता ।

तो इसलिए में इसे एक बेकार तरीका ही समझता हूँ क्योकि ऐसे बहुत लोग होंगे जिनके पास ज्यादा Traffic नही होगा लेकिन अगर आप उन में से है जिनके पास ज्यादा Followers है और जो अपनी Share किये हुए Url पर ज्यादा से ज्यादा Click ला सकते है तो इस तरिके को जरूर Try करे ।

क्योकि मेने ऐसे लोग भी देखे है जो इस तरिके से हर महीने 20000 रूपए तक आराम से कमा रहे है जिनमे Youtubers और Bloggers है तो शायद आप भी कमा पाए लेकिन कुछ ऐसे भी है जो सिर्फ 100 रूपए के आस पास ही कमा पाते है  ।

इसलिए में इस तरिके पर कम विस्वास करता हु और  मेरी नज़र में तो इस पर ज्यादा Time खराब ना करे तो बेहतर है और खासकर किसी भी Simple User को इस तरिके का इस्तेमाल नही करना चाहिए

क्योकी वो इससे कोई Earning नही कर पायेगा इससे बढ़िया तो आप Part Time Job या फिर Online Survey कर के Paise कमा सकते है ।


Last Word

Link Shortner से Online Paise तो कमाये जा सकते है लेकिन इसमें मेहनत ज्यादा और Earning कम होती है तो मेरा Suggestion यही है की आप इस पर ज्यादा समय Waste ना करे ।

Read More:-

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.