Tik Tok App Kya hai Paise Kaise Kamaye

Tik tok App kya hai short video bnakar india me online paise kaise kamaye hindi full guide

Tik Tok Kya hai Paise Kaise Kamaye

Tik Tok का नाम तो आपने भी जरूर सुना ही होगा क्योकि इसके Videos अभी कुछ समय से बहुत ज्यादा Popular है और उससे भी ज्यादा Popular हो गए है इन Videos को बनाने वाले ।

अब जब भी किसी को कुछ भी मनोरंजक देखना होता है तो वो Tik Tok App पर जरूर जाता है या फिर इसके Videos को देखता है शायद यही कारण है की ये Android App कम समय में बहुत ज्यादा Popular हो गयी है 

और वैसे होनी भी चाहिए क्योकि YouTube और Facebook के बाद इससे अच्छी Time Pass App शायद अभी तक तो कोई नही है लेकिन क्या आपने सोचा है की क्यों कोई भी इस पर ऐसे Videos बना कर डाल रहे है इसमें उनका क्या फायदा है.......?????

शायद नही लेकिन फिर भी में आपको बता दूँ की जो लोग इस पर अपने Videos बनाकर डाल रहे है उनमे से कुछ इससे Paise भी कमा रहे है हालांकि सब के सब नही कर रहे लेकिन फिर भी बहुत से कर रहे है ।

और अगर आप भी Tik Tok से Paise कमाना चाहते है और इस तरह के Short Videos बना सकते है तो आप इस Post में दिए गए तरीको को जरूर Follow करे ।


Tik Tok App Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

ये सच है की Tik Tok App से बहुत लोग Online Paise कमा रहे है लेकिन ये भी सच है की Tik Tok तो आपको Video बनाने के कोई Paise नही देता है

और ना ही इसके किसी Videos पर आपको YouTube या Facebook की तरह कोई Ad Show होता है जिससे की कोई इससे Paise कमा सके ।

तो फिर ऐसा कोनसा तरीका है जिससे की आप इससे Paise कमा सकते है ......??

इसका जवाब है अब तक ऐसा कोई Direct तरीका नही है जिससे की आप इस App के जरिये Paise कमा सके । लेकिन ऐसे कई Indirect तरिके जरूर है जिनका इस्तेमाल करके आप इस Android App से Paise कमा सकते है और जितने चाहो उतने कमा सकते हो ।

उन सब तरीको के बारे में हम इस Post में जरूर जानगे लेकिन उससे पहले इस App के बारे में थोडा Detail से जान लेते है


Tik Tok Kya hai

ये एक Short Video Making Android App है जिसका इस्तेमाल ज्यादातर मनोरंजन Videos बनाने और देखने के लिए किया जाता है 

इसे अभी Play Store पर 4.6 की Rating मिली हुई है और अब तक लगभग 500 Million से भी ज्यादा लोग इसे Download कर चूके है और लगातार इसके Users की संख्या बढ़ रही है


Kaise Kam Krta Hai

इसमें आप कई तरह के Short Videos बना सकते है जो की कुछ Seconds या 1-2 मिनट के हो सकते है इस तरह के Videos मे Funny , Knowledge वाले या Songs के साथ जैसे कुछ भी बना सकते है ।

वैसे भी आपने इसके Videos जरूर देख रखे होंगे तो आपको पता होगा की इस पर किस तरह के Videos होते है या फिर आप YouTube पर जाकर Tik Tok Video Search कर सकते है ।


Tik Tok Download Kaise Kare

Tik Tok  Download Kaise Kare

किसी भी Android App को Download करने के लिए आप Google Play Store में जाये वहाँ  उस App का नाम Search करे और Download Button पर Click करके Install कर ले


Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

जैसे की मेने आपको बताया की ऐसा कोई Direct तरीका नही है जिससे की आप इस App से Paise कमा सके । सिर्फ कुछ Indirect तरिके है जिनका इस्तेमाल आप अगर इस App के साथ करे तो आप Income कर लोगे ।

लेकिन आप Tik Tok से Earning करना शुरू करे उससे पहले में आपको एक बात जरूर बता दू की इससे Paise कमाने के लिए जरूरी है की आप अच्छे Videos बना पाये ।

अगर आप ऐसे Videos नही बना सकते तो ये App आपके लिए नही है आप सिर्फ इसे Enjoy कर सकते है यहाँ से Paise नही कमा सकते पर अगर आपको Short Video बनाना आता है तो आप इस App का जरूर इस्तेमाल करे और  नीचे दिए हुए तरीको से Paise भी कमाये ।

  1. सबसे पहले तो आप इस App को Download करे और अपना Account बना ले और फिर इसके कुछ Videos देखे और समझे की ये कैसे काम करता है
  2. फिर आप उस तरह के Videos बनाना शुरू करे और अपने Followers को बढ़ाये । क्योकि अगर आप Popular हो और आपके Videos पर Views आ रहे है तो ही आप इससे Paise कमा पाओगे ।
  3. ध्यान रहे की Tik Tok से Paise कमाने के लिए आपके पास ज्यादा से ज्यादा Followers होने चाहिए क्योकि जितने ज्यादा Followers उतनी ज्यादा आपकी Earning हो सकती है ।

एक बार Popular हो जाओ और आपके Follwers भी बढ़ जाये तो इसके बाद Tik Tok से Paise कमाने के इन तरीको का इस्तेमाल करे


Live Streming

ये सबसे आसान तरीका है लेकिन इससे आप ज्यादा उम्मीद नही कर सकते है क्योकि इसमें आपकी Earning होने की संभावना बहुत कम  होती है

इसमें जब भी कोई इस App पर Online Live आता है तो उसको Live देखने वाले लोगो के पास के पास Emoji Send करने का एक Option होता है जिसे खरीदने के लिए उन्हें Paise खर्च करने होते है

और जब ऐसे Emoji कोई आपको Send करता है तो आप उन्हें वापस Coins में बदलकर उनसे Paise कमा सकते है अब ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जो अपने Paise खर्च करके आपको Emoji भेंजंगे । और अगर कुछ भेजते भी है तो ऐसे बहुत कम लोग ही होंगे तो इसलिए आप इस Method से ज्यादा Paise नही कमा सकते ।


Contests

यहाँ पर कई तरह के Video Contest चलते रहते है जिसमे आप भाग ले सकते है और जब आप किसी Contest में भाग लेते है और जीत जाते है तो आपको Prizes मिलते है जो I Phone से लेकर T shirt तक कुछ भी हो सकता है आप इस तरह भी इससे फायदा ले सकते है ।


Free Gifts

अगर आप Tik Tok पर पॉपुलर हो तो आपको कई Company और Brands वाले Free Gift भी Send करते है जो की बहुत कम लोगो को ही मिलता है लेकिन अगर ये आपको मिले तो आप इनसे भी Paise कमा सकते है हो सकता है इसके लिए Company वाले की कुछ Conditions भी हो


Promotions

ये सबसे फायदे वाला तरीका है जिसमे आप किसी भी Brand की Promotion कर सकते है और उसके लिए आप उनसे कुछ Fees ले सकते है जो लाखो तक हो सकती है या फिर आप किसी Website या App की भी Promotion कर सकते है ये किसी भी Social Media Account से Paise कमाने की तरह ही है लेकिन इसके लिए आपके पास Followers होने चाहिए ।


Refer And Earn

ये मेरा Favourite तरीका है अगर आप के पास अच्छा Traffic है या फिर ऐसे कुछ लोग है जो आपको Follow करते है तो आप उन्हें किसी Android App या Website पर Invite करके भी Refer And Earn तरिके से भी Passive Income कर सकते है


Sponsrship

अगर आप एक बार Popular हो गए तो आपको कई तरह की Sponsorship मिल जायेगी जिससे भी आप अच्छी Earning कर पाएंगे । सभी Famous Tik Tok Star अभी इसी तरिके से Lakho रुपये हर महीने कमा रहे है ।


Events

आप किसी Brand के लिए Off Line किसी Events में Participate कर सकते है इसके लिए आपको Event वाले Paise Offer करते है जो रोज़ 3000 से लेकर कितने भी हो सकते है ।


ऊपर दिए हुए सभी तरिके तभी काम करते है जब आप ज्यादा Popular हो और आप के पास ज्यादा से ज्यादा Followers भी हो क्योकि तभी आप इस App से Paise कमा पाओगे ।

लेकिन अगर आप Popular नही है तो आप ऊपर दिए हुए तरिके के अलावा भी कुछ Extra Income के लिए नीचे दिए हुए तरीको का भी इस्तेमाल कर सकते है


Product Selling Karke

आप इस Plat Form के जरिये और Instagram की सहायता से अपने Product भी Sell कर सकते है कई Tik Tok Star भी ऐसा कर रहे है वो T shirt से लेकर Hoodies , Bracelet जैसे कई Product Sell कर रहे है ।


Shopify Store

आप अपना Shopify E commerce Store बनाकर उस पर Traffic भेजकर भी इससे Paise कमा सकते है हलाकि ये इतना आसान भी नही है लेकिन अगर आप सीखना शुरू करे तो ज्यादा मुश्किल भी नही होगा ।


Affiliate Marketing

आप Affiliate Marketing के जरिये किसी भी Online Shopping Website के Products बेचकर भी इससे Paise कमा सकते है ।


इसके आलावा भी और ऐसे बहुत से तरिके हो सकते है जिनसे आप की Tik Tok से Paise कमा सके । लेकिन ये तरिके जो इस Post में बताये हुए है वो सबसे Basic तरिके है और कोई भी इनका इस्तेमाल कर सकता है तो आप भी इनमे से किसी भी तरिके से शुरुआत तो करे ।


Last Word

Tik Tok अब सिर्फ एक Time Pass Android App ही नही बल्कि Online Paise कमाने का एक अच्छा तरीका भी बन गया है जो आने वाले समय में और भी ज्यादा Popular हो सकता है ।

अगर आप भी Short Video बना सकते है तो इस पर शुरुआत करने का सही समय है जिससे की आप भी Tik Tok से Paise कमा पाये ।


Read More:-

Rate this article

Loading...

एक टिप्पणी भेजें

© PaisaBlog. All rights reserved.